logo-image

कन्नड़ स्टार पुनीत का शनिवार को होगा अंतिम संस्कार (लीड 2)

कन्नड़ स्टार पुनीत का शनिवार को होगा अंतिम संस्कार (लीड 2)

Updated on: 29 Oct 2021, 08:30 PM

बेंगलुरु:

लोकप्रिय कन्नड़ फिल्म स्टार पुनीत राजकुमार का आज हृदय गति रुकने से निधन हो गया है। जानकारी के अनुसार अभिनेता का अंतिम संस्कार शनिवार को उनकी बड़ी बेटी वंदिता के अमेरिका से लौटने के बाद किया जाएगा।

कर्नाटक के राजस्व मंत्री आर. अशोक ने कहा कि अभिनेता का अंतिम संस्कार सरकारी सम्मान के साथ किया जाएगा।

उनके पार्थिव शरीर को अस्पताल से उनके आवास पर ले जाया गया है। बाद में उनके पार्थिव शरीर को अंतिम दर्शन के लिए शाम 6.30 बजे के बाद बेंगलुरु के कांतीरवा स्टेडियम में रखा जाएगा।

पुनीत के बड़े भाई राघवेंद्र राजकुमार ने बताया कि जब उन्हें पहले दो बार दिल का दौरा पड़ा था तो उनका छोटा भाई उन्हें अस्पताल ले गया था, और वह मुझे अस्पताल से सुरक्षित वापस ले आया था। लेकिन मैं उसे वापस नहीं ला सका। वह हमारे माता-पिता के पास पहुंच गया है।

राघवेंद्र राजकुमार ने कहा कि अंतिम संस्कार को लेकर अभी कुछ भी तय नहीं हुआ है।

पुनीत की पत्नी की हालत सही नहीं है और वह बात करने की स्थिति में नहीं है। हम सभी रिश्तेदारों के साथ चर्चा के बाद अंतिम संस्कार के लिए फैसला करेंगे। हमने सार्वजनिक दर्शन की व्यवस्था करने का अनुरोध किया है। हम सभी जानते हैं कि हमारे पिता की मृत्यु के समय क्या हुआ था। दिग्गज राजकुमार की मौत के बाद बड़े पैमाने पर हुई हिंसा में सात लोगों की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। राघवेंद्र ने कहा कि हम नहीं चाहते कि ऐसा कुछ दोबारा हो।

पुनीत का इलाज करने वाले डॉ रंगनाथ नायक ने बताया कि जिम में दो घंटे की कसरत के बाद उन्हें सीने में दर्द हुआ था। उन्होंने फैमिली डॉक्टर से सलाह लेकर ईसीजी टेस्ट कराया था।

उन्होंने बताया कि जब ईसीजी के परिणामों से पता चला कि उनकी स्थिति गंभीर है, तो उन्हें हमारे अस्पताल में रेफर कर दिया गया था। अस्पताल ले जाते समय उन्हें बड़े पैमाने पर कार्डियक अरेस्ट हुआ था। जब तक उन्हें अस्पताल लाया गया था, तब तक उनकी मौत हो चुकी थी।

उन्होंने आगे कहा कि डॉक्टरों ने पुनीत को तीन घंटे तक पुनर्जीवित करने की कोशिश की। उन्होंने कहा कि हमने कार्डियक गतिविधि को पुनर्जीवित करने के सभी प्रयास किए हैं, लेकिन हम उन्हें नहीं बचा सके।

इस बीच, पुनीत के असामयिक निधन से सदमे में क्रिकेटरों और तेलुगु फिल्म सितारों ने शोक व्यक्त किया है। यश और अन्य सितारे पुनीत के परिवार को सांत्वना देने के लिए उनके आवास पर पहुंचे।

कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने राज्य में शांति और कानून व्यवस्था बनाए रखने की अपील की। उन्होंने कहा कि पुनीत का अंतिम संस्कार परिवार की इच्छा के अनुसार उनकी पसंद की जगह पर किया जाएगा।

मुख्यमंत्री बोम्मई ने भी शुक्रवार और शनिवार के अपने सभी कार्यक्रम रद्द कर दिए हैं।

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष डी.के. शिवकुमार ने कहा कि वह पुनीत को बचपन से जानते थे। उन्होंने कहा कि वह एक अच्छे दोस्त थे। पुनीत की कोई बुरी आदत नहीं थी। उनमें कोई लालच नहीं था। भले ही मैंने उन्हें कुछ आदतों में खींचने की कोशिश की, लेकिन उन्होंने मना कर दिया। वह पूरी तरह से ²ढ़ थे।

बेंगलुरु दक्षिण के सांसद तेजस्वी सूर्या ने कहा कि पुनीत एक फिटनेस फ्रीक स्टार थे। लॉकडाउन अवधि के दौरान वर्कआउट के उनके वीडियो ने हम सभी के लिए प्रेरणा का काम किया था।

क्रिकेटर अनिल कुंबले, हरभजन सिंह, वीरेंद्र सहवाग, वेंकटेश प्रसाद, और तेलुगु फिल्म सितारों चिरंजीवी, बालकृष्ण, जूनियर एनटीआर, पवन कल्याण और महेश बाबू ने भी अपनी संवेदना व्यक्त की।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.