News Nation Logo
कोविड के खिलाफ लड़ाई में भी भारत और रूस के बीच सहयोग: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भारत में 85 फीसदी पात्र आबादी को कोरोना वैक्सीन की पहली डोज लगा दी गई है: मनसुख मंडाविया दिल्ली में इस साल डेंगू से अब तक 15 मरीजों की मौत बीते 6 साल में डेंगू से मौत का सबसे बड़ा आंकड़ा शाही ईदगाह मस्जिद की जगह पर भव्य श्रीकृष्ण मंदिर के निर्माण के लिए संकल्प यज्ञ किया गया CM Channi के गुरु नानक देव यूनिवर्सिटी पहुंचने पर अध्यापकों का ज़ोरदार प्रदर्शन अध्यापकों की मांग - 7वें पे कमीशन की सिफारिशें पंजाब हों लागू ओमिक्रोन के अलर्ट के बीच पटना में 100 विदेशियों की तलाश भारत ने न्यूजीलैंड को 372 रन से हराकर टेस्ट मैच श्रृंखला 1-0 से जीती टीम इंडिया ने घर में लगातार 14वीं टेस्ट सीरीज जीती न्यूजीलैंड पर 372 रनों से जीत रनों के लिहाज से भारत की टेस्ट मैचों में सबसे बड़ी जीत है उत्तराखंड के चमोली में देवल ब्लॉक के ब्रह्मताल ट्रेक मार्ग पर बर्फबारी हुई रूस के विदेश मंत्री सर्गेई लावरोव ने भारत के विदेश मंत्री डॉ. एस जयशंकर के साथ नई दिल्ली में बैठक की बाबा साहब आंबेडकर का महापरिनिर्वाण दिवस आज. बसपा कर रही बड़ा कार्यक्रम नीट काउंसिलिंग में हो रही देरी के खिलाफ रेजिडेंट डॉक्टर्स आज ठप रखेंगे सेवा रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन आज आ रहे भारत. कई समझौतों को देंगे अंतिम रूप पंजाब के पूर्व सीएम अमरिंदर सिंह आज करेंगे अमित शाह-जेपी नड्डा से मुलाकात.

कन्नड़ स्टार पुनीत का शनिवार को होगा अंतिम संस्कार (लीड 2)

कन्नड़ स्टार पुनीत का शनिवार को होगा अंतिम संस्कार (लीड 2)

IANS | Edited By : IANS | Updated on: 29 Oct 2021, 08:30:02 PM
Puneeth Rajkumar

(source : IANS) (Photo Credit: (source : IANS))

बेंगलुरु: लोकप्रिय कन्नड़ फिल्म स्टार पुनीत राजकुमार का आज हृदय गति रुकने से निधन हो गया है। जानकारी के अनुसार अभिनेता का अंतिम संस्कार शनिवार को उनकी बड़ी बेटी वंदिता के अमेरिका से लौटने के बाद किया जाएगा।

कर्नाटक के राजस्व मंत्री आर. अशोक ने कहा कि अभिनेता का अंतिम संस्कार सरकारी सम्मान के साथ किया जाएगा।

उनके पार्थिव शरीर को अस्पताल से उनके आवास पर ले जाया गया है। बाद में उनके पार्थिव शरीर को अंतिम दर्शन के लिए शाम 6.30 बजे के बाद बेंगलुरु के कांतीरवा स्टेडियम में रखा जाएगा।

पुनीत के बड़े भाई राघवेंद्र राजकुमार ने बताया कि जब उन्हें पहले दो बार दिल का दौरा पड़ा था तो उनका छोटा भाई उन्हें अस्पताल ले गया था, और वह मुझे अस्पताल से सुरक्षित वापस ले आया था। लेकिन मैं उसे वापस नहीं ला सका। वह हमारे माता-पिता के पास पहुंच गया है।

राघवेंद्र राजकुमार ने कहा कि अंतिम संस्कार को लेकर अभी कुछ भी तय नहीं हुआ है।

पुनीत की पत्नी की हालत सही नहीं है और वह बात करने की स्थिति में नहीं है। हम सभी रिश्तेदारों के साथ चर्चा के बाद अंतिम संस्कार के लिए फैसला करेंगे। हमने सार्वजनिक दर्शन की व्यवस्था करने का अनुरोध किया है। हम सभी जानते हैं कि हमारे पिता की मृत्यु के समय क्या हुआ था। दिग्गज राजकुमार की मौत के बाद बड़े पैमाने पर हुई हिंसा में सात लोगों की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। राघवेंद्र ने कहा कि हम नहीं चाहते कि ऐसा कुछ दोबारा हो।

पुनीत का इलाज करने वाले डॉ रंगनाथ नायक ने बताया कि जिम में दो घंटे की कसरत के बाद उन्हें सीने में दर्द हुआ था। उन्होंने फैमिली डॉक्टर से सलाह लेकर ईसीजी टेस्ट कराया था।

उन्होंने बताया कि जब ईसीजी के परिणामों से पता चला कि उनकी स्थिति गंभीर है, तो उन्हें हमारे अस्पताल में रेफर कर दिया गया था। अस्पताल ले जाते समय उन्हें बड़े पैमाने पर कार्डियक अरेस्ट हुआ था। जब तक उन्हें अस्पताल लाया गया था, तब तक उनकी मौत हो चुकी थी।

उन्होंने आगे कहा कि डॉक्टरों ने पुनीत को तीन घंटे तक पुनर्जीवित करने की कोशिश की। उन्होंने कहा कि हमने कार्डियक गतिविधि को पुनर्जीवित करने के सभी प्रयास किए हैं, लेकिन हम उन्हें नहीं बचा सके।

इस बीच, पुनीत के असामयिक निधन से सदमे में क्रिकेटरों और तेलुगु फिल्म सितारों ने शोक व्यक्त किया है। यश और अन्य सितारे पुनीत के परिवार को सांत्वना देने के लिए उनके आवास पर पहुंचे।

कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने राज्य में शांति और कानून व्यवस्था बनाए रखने की अपील की। उन्होंने कहा कि पुनीत का अंतिम संस्कार परिवार की इच्छा के अनुसार उनकी पसंद की जगह पर किया जाएगा।

मुख्यमंत्री बोम्मई ने भी शुक्रवार और शनिवार के अपने सभी कार्यक्रम रद्द कर दिए हैं।

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष डी.के. शिवकुमार ने कहा कि वह पुनीत को बचपन से जानते थे। उन्होंने कहा कि वह एक अच्छे दोस्त थे। पुनीत की कोई बुरी आदत नहीं थी। उनमें कोई लालच नहीं था। भले ही मैंने उन्हें कुछ आदतों में खींचने की कोशिश की, लेकिन उन्होंने मना कर दिया। वह पूरी तरह से ²ढ़ थे।

बेंगलुरु दक्षिण के सांसद तेजस्वी सूर्या ने कहा कि पुनीत एक फिटनेस फ्रीक स्टार थे। लॉकडाउन अवधि के दौरान वर्कआउट के उनके वीडियो ने हम सभी के लिए प्रेरणा का काम किया था।

क्रिकेटर अनिल कुंबले, हरभजन सिंह, वीरेंद्र सहवाग, वेंकटेश प्रसाद, और तेलुगु फिल्म सितारों चिरंजीवी, बालकृष्ण, जूनियर एनटीआर, पवन कल्याण और महेश बाबू ने भी अपनी संवेदना व्यक्त की।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

First Published : 29 Oct 2021, 08:30:02 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो