News Nation Logo

पुलिस का दावा- हिजबुल मुजाहिद्दीन से था गौतम नवलखा का संबंध

अर्बन नक्सल की ये रिपोर्ट 2013 में बनाई गई थी जिसमें दावा किया गया था कि 'जीएन' (गौतम नवलखा) ने हिज्बुल कमांडर शकील बख्सी से मुलाकात की थी

News Nation Bureau | Edited By : Aditi Sharma | Updated on: 25 Jul 2019, 07:48:54 AM

नई दिल्ली:

पुणे पुलिस का दावा है कि गौतम नवलखा के कश्मीर में हिज्बुल मुजाहिद्दीन से संबंध थे. इस बात के संकेत पुलिस ने अर्बन नक्सल मामले में दाखिल अपनी रिपोर्ट में दिए है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक रिपोर्ट में बताया गया है कि इस बात की जानकारी पुलिस को आरोपी रोना विल्सन के लैपटॉप से मिली थी.

यह भी पढ़ें: लोकसभा में आज तीन तलाक विधेयक पर चर्चा और पारित होने की संभावना, विपक्ष डाल सकता है अड़ंगा

अर्बन नक्सल की ये रिपोर्ट 2013 में बनाई गई थी जिसमें दावा किया गया था कि 'जीएन' (गौतम नवलखा) ने हिज्बुल कमांडर शकील बख्सी से मुलाकात की थी और कश्मीर के कई दौरे भी किए थे. बताया ये भी गया है कि गौतम नवलखा परवेज खान से भी मिले थे जो पहले हिज्बुल मुजाहिदीन के कमांडर था और बाद में डबल एजेंट बन गया.

रिपोर्ट में खुलासा किया गया है कि गौतम नवलखा नक्सलियों की तरफ से हथियार की अदला-बदली के लिए और खूफिया जानकारी के लिए हिज्बुल कमांडर से मिले थे.

यह भी पढ़ें: कर्नाटक पर देखो और इंतजार करो की नीति पर बीजेपी, आज अमित शाह और जेपी नड्डा से मुलाकात में होगा फैसला

कई बार सरकार के लिए काम कर चुके हैं गौतम नवलखा

बताया ये भी जा रहा है कि गौतम नवलखा कई बार माओवादियों के खिलाफ और सकार के लिए काम कर रहे थे. वो कई बार माओवादी आंदोलन के खिलाफ आवाज उठा चुके हैं. खबरों के मुताबिक रिपोर्ट में ये भी बताया गया है कि गौतम नवलखा ने सोनिया गांधी, बिनायक सेन की पत्नी इलेना सेन और चिदंबरम से मुलाकात की थी.

बता दें, भीमा-कोरेगांव हिंसा मामले में नक्सलियों से जुड़े होने के आरोप में अमानवाधिकार कार्यकर्ता गौतम नवलखा को पिछले साल हाउस अरेस्ट पर रखा गया था.

First Published : 25 Jul 2019, 07:38:55 AM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.