logo-image

पुलवामा हमलाः NIA ने तारिक अहमद शाह और बेटी इंशा जान को गिरफ्तार, आतंकियों का ऐसे करते थे मदद

एनआईए की टीम ने तारिक अहमद शाह को उसकी बेटी इंशा जान के साथ पकड़ा है.

Updated on: 03 Mar 2020, 05:54 PM

नई दिल्ली:

एनआईए (NIA) ने पुलवामा हमले (Pulwama Attack) में दो और आरोपियों को गिरफ्तार किया है. एनआईए (NIA) की टीम ने तारिक अहमद शाह को उसकी बेटी इंशा जान के साथ पकड़ा है. तारिक अहमद शाह दक्षिण कश्मीर, जम्मू-कश्मीर में एक टिप्पर चालक के रूप में काम करता हैं. आरोपी तारिक अहमद शाह ने पुलिस की पूछताछ में खुलासा किया कि उसके घर में आतंकी रुके थे.

यह भी पढ़ेंःराहुल गांधी बोले- कोरोना वायरस से निपटने पर ध्यान दें, लेकिन मोदी ने सोशल मीडिया...

प्रारंभिक पूछताछ के दौरान आरोपी तारिक अहमद शाह ने बताया कि पुलवामा के हकरीपोरा स्थित उसके घर का इस्तेमाल फिदायीन आदिल अहमद डार, मो. उमर फारूक, एक पाकिस्तानी आतंकवादी और आईईडी की ट्रेनिंग लिए कामरान, समीर अहमद डार ने किया था. बाद में कामरान, समीर अहमद डार सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में मारा गया था.

आरोपी तारिक अहमद शाह ने ये भी खुलासा किया कि जैश-ए-मोहम्मद के आतंकवादी इस्माइल, इब्राहिम और अदनान ने पुलवामा अटैक किया था. आरोपी तारिक ने अपने घर पर सभी आतंकवादियों को शरण देने और सीआरपीएफ के काफिले पर जघन्य हमले की योजना बनाने की सुविधा दी. उनके घर में आतंकवादियों ने फिदायीन आदिल अहमद डार की वीडियो और रिकॉर्डिंग किया था, जिसे जैश-ए-मोहम्मद ने पुलवामा हमले के तुरंत बाद जारी किया था.

यह भी पढ़ेंःदिल्ली पुलिस का खुलासा- शाहरुख ने तैश में आकर गोली चलाई थी, पिता के क्रिमिनल रिकार्ड हैं

तारिक अहमद शाह की बेटी आतंकियों को देतीं ये सुविधाएं

आरोपी इंशा जान (23) की तारिक अहमद शाह की बेटी है. वह अपने घर पर आतंकवादियों को सारी सुविधाएं देते थीं और हर बार 2-4 दिनों के लिए 15 से अधिक अवसरों पर रहने के दौरान भोजन और अन्य रसद प्रदान करती थी. प्रारंभिक पूछताछ में पता चला है कि वर्ष 2018-2019 के दौरान इंशा जान मोहम्मद उमर फारुख के लगातार संपर्क में थीं. उमर फारूक, पाकिस्तानी आईईडी बनाने और टेलीफोन और अन्य सोशल मीडिया का इस्तेमाल करने में उसके साथ था.