logo-image

पुलवामा मुठभेड़ : मारे गए 3 आतंकियों में 1 लश्कर का पाकिस्तानी कमांडर शामिल (लीड-1)

पुलवामा मुठभेड़ : मारे गए 3 आतंकियों में 1 लश्कर का पाकिस्तानी कमांडर शामिल (लीड-1)

Updated on: 14 Jul 2021, 04:25 PM

श्रीनगर:

दक्षिण कश्मीर के पुलवामा जिले में पुलिस, सेना और सीआरपीएफ ने रात भर के संयुक्त अभियान में प्रतिबंधित संगठन लश्कर-ए-तैयबा (एलईटी) से जुड़े तीन आतंकवादियों को ढेर कर दिया। अधिकारियों ने बुधवार को यह जानकारी दी।

तीन आतंकवादियों में से एक की पहचान पाकिस्तानी के रूप में हुई है और अन्य दो स्थानीय हैं।

सेना ने कहा कि आठ घंटे के लंबे ऑपरेशन में, एजाज उर्फ अबू हुरैरा, एक पाकिस्तानी आतंकवादी और दो अन्य आतंकवादियों की पहचान तहाब (पुलवामा) के जावेद राथर और श्रीनगर के शाहनवाज गनी के रूप में की गई है, जिन्हें सुरक्षा बलों ने ढेर कर दिया है।

सेना ने कहा कि पुलवामा में न्यू कॉलोनी के निर्मित क्षेत्र में आतंकवादियों की मौजूदगी के बारे में पुलिस से विशिष्ट खुफिया सूचना मिलने के बाद, पंजगोम, पुलवामा स्थित राष्ट्रीय राइफल्स बटालियन, जम्मू-कश्मीर पुलिस और सीआरपीएफ के सैनिकों द्वारा मंगलवार की रात 11.55 बजे एक अभियान शुरू किया गया था।

बयान में कहा गया है, जब सेना मंगलवार-बुधवार की रात 1.20 बजे घेराबंदी कर रही थी, आतंकवादियों ने सैनिकों पर गोलियां चला दीं और अंधेरे का फायदा उठाकर भागने की कोशिश की। सतर्क सैनिकों ने तुरंत गोलियां चलाईं और भाग रहे आतंकवादी इसके बाद एक घर में फंसकर रह गए।

बयान के अनुसार, आत्मसमर्पण का आह्वान किया गया, लेकिन आतंकवादियों ने अंधाधुंध गोलीबारी जारी रखी, जिसके बाद मुठभेड़ शुरू हो गई।

मुठभेड़ स्थल से दो एके-47 राइफल, एक पिस्टल और अन्य जंगी सामान बरामद किए गए हैं।

पुलिस के अनुसार, ये कुख्यात आतंकवादी कई राष्ट्र विरोधी गतिविधियों में शामिल थे और दक्षिण कश्मीर में आतंकवादियों की भर्ती में शामिल थे।

सेना ने कहा, तीन आतंकवादियों के निष्प्रभावी होने से पुलवामा जिले में शांति लाने और इन कुख्यात आतंकवादियों के हाथों नागरिकों को पहुंचाई जाने वाली पीड़ा और कठिनाइयों को कम करने में काफी मदद मिलेगी।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.