logo-image

'मैं देश के लिए मानव बम बनने को तैयार हूं, भले मर जाऊं पर कुछ आतंकियों को साथ लेकर मरना चाहता हूं'

हमले के बाद से पूरे देश में आक्रोश का माहौल है और पाकिस्तान से बदला लेने की मांग जोरों पर है.

Updated on: 15 Feb 2019, 02:56 PM

नई दिल्ली:

जम्मू और कश्मीर के पुलवामा में गुरूवार को हुए आतंकी हमले में CRPF के 42 शहीद हो गए. पूरे देश को हिलाकर रख देने वाले इस हमले को पाकिस्तान के आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने अंजाम दिया. देश के अलग-अलग हिस्सों के जवानों ने भारत माता की सुरक्षा में अपने प्राण गंवा दिए. हमले के बाद से पूरे देश में आक्रोश का माहौल है और पाकिस्तान से बदला लेने की मांग जोरों पर है. उत्तर प्रदेश के DGP ओ.पी. सिंह ने ट्विटर पर ट्वीट कर जानकारी दी थी कि पूरे प्रदेश में जवानों को श्रद्धांजलि और उसकी आत्मा की शांति के लिए मौन रखा जाएगा. DGP के इस ट्वीट पर रमेश चंद्रा नाम के एक ट्विटर यूजर ने रिप्लाई में कहा, ''मैं हिंदुस्तान के लिए मानव बम बनने के लिए तैयार हूं. मैं भले मर जाऊं लेकिन कुछ आतंकियों को साथ लेकर मर जाना चाहता हूं. देश के जवानों की मौत का बदला लेना ही पड़ेगा, हम कायर नहीं हैं.'' बता दें कि रमेश चंद्रा नाम के इस शख्स ने डीजीपी को दिए गए रिप्लाई में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भी टैग किया है.

ये भी पढ़ें- Pulwama Attack : 42 जवानों की शहादत पर सरकार सख्त, इन जगहों पर भारी तबाही मचा सकती है भारतीय सेना

गौरतलब है कि पुलवामा में शहीद हुए 42 जवानों के बलिदान पर पूरे देश में जबरदस्त आक्रोश देखने को मिल रहा है. देश के कई हिस्सों में पाकिस्तान और आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के खिलाफ जमकर विरोध प्रदर्शन किया जा रहा है और उनके पुतले जलाए जा रहे हैं. इसके साथ ही देश की जनता शहीद जवानों के लिए जगह-जगह पर कैंडल मार्च भी निकाल रही है.

ये भी पढ़ें- Pulwama Attacks: उत्तर प्रदेश ने खो दिए 12 जवान, योगी आदित्यनाथ ने किए एक के बाद एक बड़े ऐलान

केंद्र सरकार भी इस हमले को लेकर काफी गंभीर दिखाई दे रहा है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से लेकर गृहमंत्री राजनाथ सिंह समेत तमाम मंत्रियों ने आतंकियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई के संकेत दिए हैं. इतना तो तय है कि भारत की ओर से अब पूरी प्लानिंग करने के बाद ही आतंकियों पर प्रहार किया जाएगा. इसमें भारत की ओर से किसी भी प्रकार की कोई जल्दबाजी की गुंजाइश नहीं है, क्योंकि इससे भारत को ही नुकसान पहुंच सकता है. इसलिए संभव है कि भारत 42 जवानों की शहादत का बदला लेने के लिए पहले पूरी तरह से तैयारी करेगा, जिसके बाद ही पाकिस्तान और वहां पल रहे आतंकियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.