logo-image

Pulwama Attack : आतंकवाद के खिलाफ कार्रवाई के लिए सर्वदलीय बैठक में प्रस्ताव किया गया पास : गृह मंत्री राजनाथ सिंह

मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि इस हमले से पूरा देश आहत है. सर्वदलीय बैठक में आतंकवाद के खिलाफ एक प्रस्ताव भी पारित किया गया.

Updated on: 16 Feb 2019, 02:30 PM

नई दिल्ली:

पुलवामा आतंकी हमले को लेकर पूरा देश आतंकवादी के खिलाफ लड़ाई में एक साथ खड़ा है. हमलावरों के खिलाफ कार्रवाई के लिए संसद में बुलाई गई सर्वदलीय बैठक के बाद गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि इस हमले से पूरा देश आहत है. सर्वदलीय बैठक में आतंकवाद के खिलाफ एक प्रस्ताव भी पारित किया गया. प्रस्ताव में कहा गया कि हम सभी रूप में आतंकवाद और सीमा-पार से उसे मिल रहे समर्थन की निंदा करते हैं. सर्वदलीय बैठक में सभी ने शहीदों को श्रद्धांजलि भी दी.

यह भी पढ़ें ः यवतमाल में बोले पीएम नरेंद्र मोदी, आतंक के सरपरस्‍तों को सजा जरूर मिलेगी, शहीदों का बलिदान व्‍यर्थ नहीं जाएगा

सर्वदलीय बैठक के बाद गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि 14 फरवरी को जो जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में आतंकी हमला हुआ था, जिसमें हमारे 40 जवान मारे गए थे. इसी विषय पर बुलाई गई सर्वदलीय बैठक में संसद के सभी दल के नेताओं के साथ चर्चा की गई. सभी दल एकमत हैं. आगे गृह मंत्री ने कहा कि देश क्षुब्ध और आक्रोशित है. राज्य के लोग हमारे साथ हैं, जबकि कुछ लोग आतंकवाद के साथ हैं. आतंकवाद के खिलाफ जीरो टॉलरेंस की नीति जारी है. हमसब एकजुट होकर जम्मू-कश्मीर में आतंकवाद को जड़ से मिटाने के लिए कृत संकल्प हैं. वहीं, सर्वदलीय बैठक में एक प्रस्ताव भी पारित किया गया. इसमें कहा गया कि हम सभी रूप में आतंकवाद और सीमा-पार से उसे मिल रहे समर्थन की निंदा करते हैं.

यह भी पढ़ें : Pulwama attack : शहीद देश के जवानों के बदले में आतंकी दुश्मनों के 4200 सिर पर फतह करके लाएं

बैठक के बाद कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद भी पत्रकारों से रूबरू हुए. उन्होंने बताया कि हमने गृह मंत्री से निवेदन किया कि पीएम को सभी राष्ट्रीय और प्रादेशिक दलों के अध्यक्षों की बैठक बुलाना चाहिए. साथ ही हमने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी का पक्ष एक बार फिर से रखा. उन्होंने कहा कि देश शोक और गुस्से में है. पहली बार बिना लड़ाई के इतनी संख्या में जवान मारे गए हैं. हमारी पार्टी ने तय किया है कि हम अपनी सुरक्षा बल के साथ मजबूती से खड़े रहेंगे. कांग्रेस नेता ने कहा कि सरकार से भले मतभेद है, लेकिन आतंकवाद के खात्मे के लिए उनके साथ खड़े हैं. ये देश की आत्मरक्षा का मामला है. आतंकवादियों से मुकाबले के लिए पूरा देश एकजुट है.

यह भी पढ़ें ः Pulwama attack : इंदिरा गांधी से सीखें पीएम नरेंद्र मोदी, पाक काे घर में घुसकर सबक सिखाएं : संजय राउत

गौरलतब है कि पुलवामा आतंकी हमले को लेकर केंद्र सरकार की ओर से शनिवार को संसद में बुलाई गई सर्वदलीय बैठक संपन्न हो गई है. इस बैठक में सरकार ने हमले को लेकर उत्पन्न हालात और आगामी कदमों को लेकर विचार विर्मश किया. साथ ही आगे की रणनीति भी बनाई गई कि आतंकवाद का खात्म कैसे किया जाए. इस मौके पर गृह सचिव राजीव गौबा, बसपा सांसद सतीश चंद्र मिश्रा, नरेंद्र सिंह तोमर, जेपी यादव, के रंगराजन (सीपीएम), नेशनल कांफ्रेंस के फारुक अब्दुल्ला, चन्दू माजरा, के वेणुगोपाल, जितेंद्र रेड्डी, राम मोहन राय, नरेश गुजराल, डेरेक ओ ब्रायन, सुदीप बंधोपाध्याय, शरद पवार, आनंद शर्मा, आप सांसद संजय सिंह, ज्योतिरादित्य सिंधिया, उपेंद्र कुशवाहा मौजूद रहे. इसके अलावा सीआरपीएफ के एडीजी भी मौजूद रहे.