logo-image

PULWAMA ATTACK : सीआरपीएफ कॉन्वॉय में हमले में इस्तेमाल इको कार का मिला सीसीटीवी फुटेज

हमले की जगह से NIA की टीम को एक कैन का टुकड़ा भी मिला, जिसमें 30 किलोग्राम RDX भरा था

Updated on: 25 Feb 2019, 10:06 AM

नई दिल्ली:

पुलवामा आतंकी हमले के घटनास्थल से थोड़ी दूर नेशनल हाईवे का वीडियो मिला है. सीसीटीवी फुटेज में साफ नजर आ रहा है कि पुलवामा आतंकी हमले के फिदायीन हमलावर आदिल कार चला रहा है. फुटेज के आधार पर राष्ट्रीय सुरक्षा एजेंसी (NIA) को कार मालिक के बारे में पता लगा है. हमले में इस्तेमाल हुई ईको कार की पहचान हो गई है. इस कार का करीब 8 साल पहले कशमीर में रजिस्ट्रेशन करवाया गया था. कार के मालिक की जानकारी में ही आतंकियों का ये समूह कार इस्तेमाल कर रहा था. कार का मालिक हमले के दिन से ही फरार चल रहा है.

ये भी पढ़ें :- Pulwama Attack : रक्षा मंत्री की सेना प्रमुखों के साथ बैठक आज, पाकिस्तान के खिलाफ हो सकता है बड़ा फैसला

पुलवामा हमले के मौके ए वारदात पर एनआईए की टीम को एक कैन का टुकड़ा भी मिला था. जिसमें करीब 30 किलोग्राम आरडीएक्स रखा गया था. NIA के सूत्रों के हवाले से बताया जाता है कि पुलवामा हमले के केस को NIA की टीम जल्द सुलझा लेगी. सबूतों के मुताबिक 4 से 5 जैश के आतंकियों ने इस हमले को अंजाम दिया था. जिनमें आत्मघाती आदिल डार और एक स्थानीय हैंडलर भी शामिल हैं. 

ये भी पढ़ें : पाकिस्तान के पूर्व राजनयिकों ने इमरान सरकार को चेताया, कहा- भारत को जवाब देने के लिए तैयार रहें

बता दें कि 14 फरवरी को पुलवामा आतंकी हमले में सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गए थे. इस हमले की जिम्मेदारी जैश ए मोहम्मद के सरगना मसूद अजहर ने ली है. राष्ट्रीय सुरक्षा एजेंसी की टीम हर एंगल पर हमले की जांच कर रही है. ताकि आतंकवादियों पर उचित कार्रवाई की जा सके.