logo-image

पीठ पीछे वार करना हिंदुस्तानियों के खून में नहीं, पाकिस्तान को मुंहतोड़ जवाब दे सरकार: अरविंद केजरीवाल

अरविंद केजरीवाल आम आदमी पार्टी द्वारा गोहाना में पुलवामा शहीदों की याद में आयोजित श्रद्धांजलि सभा को संबोधित कर रहे थे.

Updated on: 18 Feb 2019, 07:39 AM

नई दिल्ली:

दिल्ली के मुख्यमंत्री एवं आम आदमी पार्टी सुप्रीमो अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि केंद्र सरकार पुलवामा हमले के विरूद्ध में पाकिस्तान को मुंह तोड़ जवाब दे आज पूरा देश सरकार व सेना के साथ खड़ा है. अगर आज पाकिस्तान के विरूद्ध कार्रवाई नहीं की गई तो यह शहीद परिवारों के साथ धोखा है. अरविंद केजरीवाल आम आदमी पार्टी द्वारा गोहाना में पुलवामा शहीदों की याद में आयोजित श्रद्धांजलि सभा को संबोधित कर रहे थे. उन्होंने कहा कि पुलवामा हमला देश की आत्मा पर हमला है. आज पूरा देश चाहता है कि पाकिस्तान को सबक सिखाया जाए ताकि अगली बार वह ऐसी हिम्मत न करे. पाकिस्तान को लगना चाहिए कि अगर वह हमारे 40 जवान शहीद करेगा तो उसके 400 जवान मारे जाएंगे.

यह भी पढ़ें- सेना भर्ती में फर्जीवाड़ा: नकली दस्तावेज के दम पर पाना चाह रहे थे आर्मी में नौकरी, 36 गिरफ्तार

पुलवामा हमले से पूरे देश में रोष है. पूरे देश में बहुत ज्यादा गुस्सा है. इस समय सारा देश पाकिस्तान को सबक सिखाने के मूढ में है. पाकिस्तान को ऐसा सबक सिखाया जाना चाहिए कि अगली बार ऐसा करने से पहले वह हजार बार सोचे. सारा देश केंद्र व सेना के साथ है. सभी जवानो को याद कर सभी ने दो मिनट का मौन व्रत रखा केजरीवाल ने कहा कि पाकिस्तान ने यह कायराना हमला किया है. यह इंसानियत के खिलाफ है. दिल्ली के मुख्यमंत्री ने कहा कि यह सिर्फ 41 जवानों पर ही हमला नहीं है.

यह भी पढ़ें- सेना के काफिले की सुरक्षा को लेकर बदले जाएंगे नियम: सीआरपीएफ के डीजी भटनागर

ये पूरे देश पर हमला है, इस हमले में उतर प्रदेश के 12, राजस्थान के 5, पंजाब के 4, बिहार के 2, उत्तराखंड के 2, महाराष्ट्र के 2, उड़ीसा के 2, पश्चिम बंगाल के 2, तमिलनाडु के 2 और झारखंड, हिमाचल प्रदेश, कर्नाटक, केरल, असम, मध्य प्रदेश व जम्मू-कश्मीर के 1-1 जवान शहीद हुए हैं. इससे पूरा देश शोक में डूबा हुआ है. सारा देश कह रहा है कि पाकिस्तान को कठोर जवाब दिया जाना चाहिए. इसके लिए पूरा देश साथ खड़ा है. शहीदों के ऊपर तीन बात कहकर केजरीवाल ने केंद्र, प्रदेश की सरकारों के साथ अपने भाषण में जाट व सैनियों को भी निशाना बना लिया. वहीं भाषण देते हुए राजनीति पर टर्न ले लिया.

यह भी पढ़ें- शहीद मेजर चित्रेश : पिता ने कहा, शादी के लिए घर आने वाला था बेटा, अब हम उसके पार्थिव शरीर का कर रहे इंतजार

शहीद इसलिए हमारे लिए जान कुर्बान करते है कि अच्छे अस्पताल मिलें, हर किसान को फसल के अच्छे दाम मिलें, खराब फसलों का मुआवजा मिले, सड़क, बिजली, पानी की अच्छी सुविधा हर शहीद का सपना है. लेकिन देश को आजाद कराने के लिए 70 साल पहले शहीद हुए भगत सिंह, चंद्रशेखर आजाद व अन्य सोचते थे, वैसा नहीं हुआ. वह दुनिया का नंबर वन देश भारत को बनाने का सपना देखते थे. अब भी यह सपना अधूरा है. उन्होंने कहा कि किसी भी पार्टी की सरकार हो, जात-पात धर्म से ऊपर उठकर भारत को दुनिया का नंबर वन देश बनाना है. केजरीवाल ने कहा कि बॉर्डर पर सैनिक शहीद होता है तो मुस्लिम, हिंदू, जाट, बनिया के लिए शहीद नहीं हो रहा है, वह सैनी, जाट, पंडित, मुस्लिम, बनियों के अलावा सभी की सुरक्षा देश की सरहद पर करता है. उन्होंने कहा कि हम जातपात धर्म से ऊपर नहीं उठ रहे है और पाकिस्तान यहीं चाहता हैं.

यह भी पढ़ें- गृह मंत्रालय ने जवानों के लिए हवाई यात्रा की इजाजत नहीं देने की खबर का किया खंडन

हिंदुस्तान को एक होना होगा. यह जात-पात का जहर निकालना होगा. उन्होंने कहा कि चुनाव के समय वोट डालते हुए लोग कहते है कि यह जाट है, यह बनिया है इससे वोट दूंगा, जाति धर्म के नाम पर वोट देने की बजाय अच्छे उम्मीदवार को वोट दें.  वहीं इस दौरान आम आदमी पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष नवीन जयहिंद ने कहा कि सैनिकों के दर्द को एमपी व एमएलए क्या जाने, अगर इन्हें इस दर्द का अहसास दिलाना है तो एमपी व एमएलए को एक साल बॉर्डर पर भेजें और डीसी व एसपी को एक माह के लिए बॉर्डर पर सैनिकों की बेरिक में छोड़ा जाए तो इन्हें पता चलेगा. प्यार-प्यार बहुत हुआ, अब आर-पार होनी चाहिए. रोज-रोज मरने से अच्छा है एक दिन ही मर जाए.

यह भी पढ़ें- Pulwama Attack : बीजेपी नेता ने दी पाकिस्तान को चेतावनी, ट्वीट कर कहा यह

उन्होंने कहा कि पाकिस्तान के लिए पूरे देश की जरुरत नहीं है, बल्कि अकेला हरियाणा ही काफी है. केंद्र सरकार को 5 करोड़ रुपये शहीदों को देने चाहिए. उन्होंने कहा कि चौक्के व छक्के मारने वालों को अरबों रुपये सरकार देती है, लेकिन देश की रक्षा में बलिदान देने वालों को कुछ नहीं दिया जाता है. जयहिंद ने कहा कि अगर सरकार उन्हें कहें कि वह बम बांध कर जाए, तो वह जाने के लिए तैयार हैं.