logo-image

दिल्ली के तर्ज़ पर पुडुचेरी के मुख्यमंत्री और LG में ठनी, नारायणसामी ने सोशल मीडिया किया बैन, किरण बेदी ने रद्द किया फ़ैसला

पुडुचेरी को यदि प्रगतिशील केंद्र शासित प्रदेश रहना है तो संचार में पीछे नहीं हो सकते।

Updated on: 06 Jan 2017, 07:38 AM

नई दिल्ली:

सोशल मीडिया के नफ़ा नुकसान को लेकर समाज में हमेशा ही बहस चलता रहा है। पुडुचेरी में भी सोशल मीडिया को लेकर मुख्यमंत्री और लेप्टिनेंट गवर्नर आमने-सामने आ गयें हैं।

गुरूवार को लेप्टिनेंट गवर्नर किरण बेदी ने मुख्यमंत्री वी. नारायणसामी के उस आदेश को रद्द कर दिया, जिसके तहत नारायणसामी ने आधिकारिक कामकाज के लिए सोशल मीडिया के इस्तेमाल पर रोक लगा दी थी। बेदी ने गुरुवार को ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी। उन्होंने लिखा, 'पुडुचेरी को यदि प्रगतिशील केंद्र शासित प्रदेश रहना है तो संचार में पीछे नहीं हो सकते।'

दरअसल मुख्यमंत्री ने एक 31 दिसंबर 2016 को एक सर्कुलर जारी कर यह आदेश जारी किया था कि कामकाज के दौरान अधिकारी सोशल मीडिया का इस्तेमाल नहीं करेंगे। इसके रोक के लिये दलील ये दी गई कि वॉट्सऐप, फेसबुक और ट्विटर जैसे सोशल मिडिया की वजह से आधिकारिक डाटा लीक होने का खतरा रहता है।

अभी कुछ दिनों पहले ही पुडुचेरी सरकार के एक वरिष्ठ अधिकारी को अधिकारिक वॉट्सऐप ग्रुप में अश्लील विडियो भेजने की वजह से सस्पेंड कर दिया गया था। बेदी के अलावा कई वरिष्ठ अधिकारी उस वॉट्सऐप ग्रुप में जुड़े थे। इस वीडियो को लेकर किरण बेदी ने भी काफी नाराज़गी ज़ाहिर की थी।