logo-image

पुडुचेरी पहुंचे राहुल गांधी ने मछुआरों से की कृषि कानूनों पर बात

पुडुचेरी विधानसभा चुनाव के लिए सभी सियासी दलों ने अपनी कमर कस ली है. कांग्रेस नेता राहुल गांधी भी बुधवार को पुडुचेरी पहुंचे. राहुल गांधी ने पुडुचेरी पहुंचकर वहां के मछुआरों से मुलाकात की और उनसे बातचीत की.

Updated on: 17 Feb 2021, 03:10 PM

highlights

  • पुडुचेरी दौरे पर पहुंचे राहुल गांधी
  • राहुल गांधी ने मछुआरों से की मुलाकात
  • मछुआरों को बताया समंदर का किसान

नई दिल्ली:

पुडुचेरी विधानसभा चुनाव के लिए सभी सियासी दलों ने अपनी कमर कस ली है. कांग्रेस नेता राहुल गांधी भी बुधवार को पुडुचेरी पहुंचे. राहुल गांधी ने पुडुचेरी पहुंचकर वहां के मछुआरों से मुलाकात की और उनसे बातचीत की. राहुल गांधी ने मछुआरों से भी कृषि कानूनों पर बातचीत की और वहां पर मौजूद मीडिया से बातचीत में बताया कि आप सोच रहे होंगे कि राहुल गांधी मछुआरों से किसानों के कानून के बारे में बातचीत क्यों कर रहे हैं. तो राहुल गांधी ने आगे बताया कि मैंने सोचा कि मैं आपको बता दूं कि मैं मछुआरों को भी किसान ही मानता हूं. उन्होंने कहा कि मैं मछुआरों को समुद्र का किसान मानता हूं.  

राहुल गांधी ने आगे कहा कि सरकार ने जो तीन कृषि कानून पारित किए हैं वो किसानों के लिए हितकर नहीं है. सरकार ने ये कृषि बिल किसानों के खिलाफ लागू किए है. किसान इस देश की रीढ़ हैं अगर उनके खिलाफ ये कानून वापस नहीं लिया गया तो वो कहीं के नहीं रहेंगे. राहुल गांधी ने मछुआरों को संबोधित करते हुए उन्हें समुद्र का किसान बताया. राहुल ने आगे कहा कि मछुआरों के लिए अलग से मंत्रालय भी होना चाहिए, ताकि उनकी समस्याओं का भी समाधान किया जा सके. राहुल गांधी ने मछुआरों के लिए भी इंश्योरेंस, पेंशन और जरूरी सुविधाओं के देने की मांग की.

मछुआरों को बताया समंदर का किसान
राहुल गांधी ने आगे कहा कि केंद्र सरकार द्वारा लागू किए गए ये नए कृषि कानून सिर्फ किसानों पर ही नहीं लागू हैं ये नए कानून आप जैसे लोगों को मछुआरों और अन्य लोगों के लिए भी हानिकारक हैं.  राहुल गांधी ने आगे कहा कि आप भी देश के समंदर वाले किसान हो, जो देशवासियों के लिए काम कर रहे हो. कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि हम चाहते हैं कि समंदर की ताकत मछुआरों के पास रहे, ना कि सिर्फ एक-दो लोगों के पास रहे.