logo-image

पुडुचेरी: 6 दिनों से धरने पर बैठे सीएम नारायणसामी ने केंद्र सरकार से हस्तक्षेप की मांग की, केजरीवाल ने पहुंचकर दिया समर्थन

नारायणसामी अपने साथियों के साथ किरण बेदी के अधिकारिक आवास के बाहर धरने पर बैठे हैं और मांग कर रहे हैं कि उपराज्यपाल उनकी योजनाओं के कार्यान्वयन को अनुमति दें.

Updated on: 18 Feb 2019, 04:14 PM

पुडुचेरी:

पुडुचेरी के राज्यपाल किरण बेदी के आवास के सामने पिछले 6 दिनों से धरना दे रहे मुख्यमंत्री वी नारायणसामी ने सोमवार को केंद्र सरकार से इस मामले में हस्तक्षेप करने की मांग की है और इस मुद्दे को सुलझाने के लिए कदम उठाने को कहा है. नारायणसामी ने कहा, 'कांग्रेस के 3 तीन प्रतिनिधियों ने गृह मंत्री राजनाथ सिंह से मुलाकात की और राज्य की मौजूदा स्थिति के बारे में जानकारी दी.' सीएम नारायणसामी अपने साथियों के साथ किरण बेदी के अधिकारिक आवास के बाहर धरने पर बैठे हैं और मांग कर रहे हैं कि उपराज्यपाल उनकी योजनाओं के कार्यान्वयन को अनुमति दें जिसमें मुफ्त चावल योजना भी शामिल है.

उपराज्यपाल ने सोमवार को कहा है कि उन्हें उम्मीद है कि आज की बैठक के बाद कैबिनेट अपने कार्यालयों में लौट जाएंगे. किरण बेदी ने ट्वीट कर जानकारी दी है कि शाम 5 बजे मुख्यमंत्री और कैबिनेट के साथियों से बैठक होगी और शाम को वे डिनर पर भी आमंत्रित हैं.

सोमवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भी नारायणसामी का साथ दिया और उनके साथ मीडिया को भी संबोधित किया. केजरीवाल ने ट्वीट कर कहा, 'पुडुचेरी के सीएम वी नारायणसामी से मिलकर पुडुचेरी के लोगों के साथ एकजुटता दिखाया. नारायणसामी पुडुचेरी की राज्यपाल के तानाशाही के खिलाफ लड़ रहे हैं. दिल्ली और पुडुचेरी को केंद्रशासित प्रदेश का दर्जा यहां के लोगों के साथ अन्याय है. हम पूर्ण राज्य के दर्जे के लिए एक साथ लड़ेंगे.'

और पढ़ें : कांग्रेस में शामिल होने के बाद कीर्ति आजाद बोले, बीजेपी में सिर्फ ये लोग ही बढ़ पाते हैं आगे

नारायणसामी बेदी के खिलाफ अपनी सरकार की कल्याणकारी योजनाओं के कार्यान्वयन की अनुमति न देने को लेकर विरोध कर रहे हैं. इनके साथ कई मंत्री और द्रमुक सांसद भी शामिल हैं. उन्होंने बेदी पर सरकार की दिन-प्रतिदिन की गतिविधियों में हस्तक्षेप करने का भी आरोप लगाया है.

नारायणसामी को अरविंद केजरीवाल के साथ-साथ द्रविड मुनेत्र कडगम (डीएमके) और भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (सीपीआई) की तमिलनाडु इकाई का भी समर्थन मिला है.