logo-image

किसानों ने ट्रैक्टर रैली के लिए तय किए तीन रूट, अनुमति मिलने का दावा

किसान संगठनों के द्वारा 26 जनवरी को दिल्ली में ट्रैक्टर रैली निकालने को लेकर सिंघु बॉर्डर पर पुलिस और किसान संगठनों के बीच मीटिंग हुई.

Updated on: 24 Jan 2021, 07:32 PM

दिल्ली:

किसान संगठनों के द्वारा 26 जनवरी को दिल्ली में ट्रैक्टर रैली निकालने को लेकर सिंघु बॉर्डर पर पुलिस और किसान संगठनों के बीच मीटिंग हुई. किसान नेता बलबीर सिंह ने ट्रैक्टर रैली के रूट प्लान को लेकर बयान दिया है. उन्होंने कहा कि इस रैली में सिर्फ ट्रैक्टर लेकर जाएंगे. किसान ट्रॉलियों को आंदोलन स्थल पर ही छोड़कर आएंगे.

बलबीर सिंह ने कहा कि 26 जनवरी को ट्रैक्टर रैली के बाद भी हमारा आंदोलन खत्म नहीं होगा. कोई भी अपने घर नहीं जाएगा. किसान नेता के मुताबिक, एक ट्रैक्टर पर चार या पांच लोग ही होंगे. कुछ लोगों को आंदोलन स्थल पर भी रहने के लिए कहा गया है कि ताकि वहां सामान और लंगर की व्यवस्था को देखा जा सके.

इससे पहले किसान नेताओं ने ट्रैक्टर रैली के लिए दिल्ली पुलिस को अपना रूट प्लान सौंप दिया है. सूत्रों के मुताबिक, आपसी सहमति से तीन रूट तय हो गए हैं. जिसके मुताबिक, सिंघु बार्डर से ट्रैक्टर परेड संजय गांधी ट्रांसपोर्ट, कंझावला, बवाना, औचन्दी बार्डर होते हुए हरियाणा जाएगी. वहीं, टिकरी बार्डर से ट्रैक्टर परेड नांगलोई, नजफगढ, झड़ौदा, बादली होते हुए केएमपी एक्सप्रेस जाएगी. जबकि, गाजीपुर यूपी गेट से ट्रैक्टर परेड अप्सरा बार्डर गाजियाबाद होते हुए डासना यूपी जाएगी. हालांकि, अभी फाइनल रूट प्लान का ऐलान होना बाकी है.

बता दें कि योगेंद्र यादव ने दावा किया है कि ट्रैक्टर रैली के लिए पुलिस से औपचारिक अनुमति भी मिल गई है. योगेंद्र यादव ने कहा कि दिल्ली पुलिस के अधिकारियों के साथ एक छोटी बैठक हुई. जिसमें हमें ट्रैक्टर रैली के लिए पुलिस से औपचारिक अनुमति मिल गई है. हमारी रैली शांतिपूर्ण होगी.