News Nation Logo
Breaking
Banner

प्रदर्शनकारी किसानों ने NH-9 को किया जाम, दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेसवे पर लगा लंबा जाम

दिल्ली से बाहर भी अब किसान आंदोलन का असर दिखने लगा है. भाकियू के प्रदर्शनकारी किसानों ने दिल्ली-गाजियाबाद को जोड़ने वाली एनएच-9 को पूरी तरह बंद कर दिया है. जिसके चलते दिल्ली से मेरठ तक जाम लग गया है.

News Nation Bureau | Edited By : Sushil Kumar | Updated on: 22 Dec 2020, 07:11:10 PM
एनएच पर लगा लंबा जाम

एनएच पर लगा लंबा जाम (Photo Credit: https://hindi.news18.com/news/delhi-ncr/ghaziabad-ghazipur-chilla-border-closed-tuesday-traffic-advi)

नई दिल्ली:  

दिल्ली से बाहर भी अब किसान आंदोलन का असर दिखने लगा है. भाकियू के प्रदर्शनकारी किसानों ने दिल्ली-गाजियाबाद को जोड़ने वाली एनएच-9 को पूरी तरह बंद कर दिया है. जिसके चलते दिल्ली से मेरठ तक जाम लग गया है. किसानों की शिकायत है कि उनके ट्रैक्टर और ट्रॉलियों को यूपी पुलिस कई जगहों पर रोक रही है. किसानों ने कहा है कि सोमवार को शासन और प्रशासन के आश्वासन के बाद भी अभी तक उन्हें छोड़ा नहीं गया है. बागपत, मेरठ, रामपुर, लखीमपुरखीरी और उत्तराखंड के हजारों किसानों को गाजीपुर बॉर्डर पहुंचने से पहले ही रोक लिया जा रहा है. उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि यूपी पुलिस ने किसानों के ट्रैक्टर और ट्रॉलियों के टायर से हवा निकाल देती है.

सड़क को प्रदर्शनकारियों ने रोक दिया

सोमवार दोपहर बाद से दिल्ली-गाजियाबाद आने वाली सड़क को प्रदर्शनकारियों ने रोक दिया था. डीएम और एसएसपी के पहुंचने के बाद किसानों ने रास्ता खोला था, लेकिन आज सुबह से ही प्रदर्शनकारी किसानों ने दिल्ली से गाजियाबद आने वाली लाइन को बंद कर दिया है. गाजियाबाद से दिल्ली की तरफ जाने वाली सड़क पिछले कई दिनों से बंद पड़ी हुई है. प्रदर्शनकारी किसानों ने मंगलवार को फिर से प्रशासन से अनुरोध किया है कि वह जल्दी से जल्दी किसानों को गाजीपुर बॉर्डर के लिए आने दे. अगर प्रशासन ने मामला जल्द नहीं सुलझाया तो एनएच-9 पूरी तरह से बंद कर दी जाएगी.

बीते 26 दिनों से प्रदर्शन हो रहे

नए कृषि कानून के खिलाफ बीते 26 दिनों से प्रदर्शन हो रहे हैं. सोमवार से ही आंदोलनकारी किसानों ने उत्तर प्रदेश को दिल्ली से जोड़ने वाली गाजीपुर सीमा स्थित एनएच 9 को जाम कर दिया है. इससे यातायात प्रभावित हुआ है. सड़कों पर गाड़ियों की लंबी कतारें लग गई हैं. आनन फानन में रुट डायवर्ट किया गया मगर जाम की स्थिति अभी भी बनी हुई है. इधर दिल्ली पुलिस ने ट्रैफिक एडवाइजरी जारी करते हुए कहा है कि चिल्ला और गाजीपुर बॉर्डर को पूरी तरह से बंद कर दिया गया है. जो लोग एनएच-9 से यात्रा करते हैं वह अब आनंद विहार, डीएनडी और भोपुरा बॉर्डर से यात्रा करें.

First Published : 22 Dec 2020, 07:11:10 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.