logo-image

बढ़ने लगे हैं गाजीपुर बॉर्डर पर किसानों का जमावड़ा, आज रात धरना स्थल पर ही रुकेंगे

इसी बीच दिल्ली-गाजीपुर के बॉर्डर पर भी यूपी के तरफ से आने वालों किसानों का जमावड़ा बढ़ने लगा है. दिल्ली-गाजीपुर के बॉर्डर पर प्रदर्शन कर रहे किसानों की संख्या में लगातार इजाफा होता जा रहा है.

Updated on: 29 Nov 2020, 07:35 PM

नई दिल्ली:

कृषि बिल के खिलाफ चौथे दिन भी देश की राजधानी दिल्ली के बॉर्डर पर किसानों का प्रदर्शन जारी रहा. सरकार के तरफ से किसानों के साथ वार्ता की अपील को ख़ारिज कर दिया गया है. किसानों ने गृहमंत्री अमित शाह के प्रस्ताव को खारिज़ कर दिया है. उनका कहना है कि सरकार शर्तें लगा रही है लेकिन हम शर्त नहीं मानेंगे. किसानों ने फैसला किया कि वे लोग फिलहाल बॉर्डर्स पर बैठे रहेंगे.

इसी बीच दिल्ली-गाजीपुर के बॉर्डर पर भी यूपी के तरफ से आने वालों किसानों का जमावड़ा बढ़ने लगा है. दिल्ली-गाजीपुर के बॉर्डर पर प्रदर्शन कर रहे किसानों की संख्या में लगातार इजाफा होता जा रहा है. राज्य के दूर-दराज के क्षेत्र से लगातार किसान संगठन गाजीपुर बॉर्डर पहुंच रहे हैं. किसान संगठन के लोग हाथों में लाठी-डंडे लिए ट्रैक्टर ट्रॉली के साथ दिल्ली यूपी बॉर्डर पंहुच कर दिल्ली आने के लिए लगातार कोशिश कर रहे हैं.

किसान संगठन के लोग हाथों में लाठी-डंडे लेकर नारे लगाते जैसे ही पुलिस बैरीकेडिंग के पास पहुंचे दिल्ली पुलिस के जवानों ने बैरिकेडिंग को पकड़ लिया और किसानों को अंदर आने से रोक दिया। इस घटना के बाद किसान सीधे धरना स्थल पर पहुंच गए और प्रदर्शन करने लगे. बता दें कि इससे पहले भी दिन में तीन बार किसान दिल्ली पुलिस की बेरिगेटिंग तोड़कर दिल्ली में जाने की कोशिश कर चुके थे. हालांकि भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ने साफ कर दिया है कि किसान आज रात धरना स्थल पर ही रुकेंगे और आगे की रणनीति पर निर्णय लिया जाएगा.