logo-image

राष्ट्रपति भवन पर प्रदर्शनकारियों ने किया आत्मदाह का प्रयास

राष्ट्रपति भवन पर मंगलवार को गांधी जयंती के अवसर पर अखिल भारतीय अपराध विरोधी मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष धनवंत सिंह राठौर के नेतृत्व मे सैकड़ों कार्यकर्ताओं द्वारा आत्मदाह करने का प्रयास करने पर पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया

Updated on: 02 Oct 2018, 09:21 PM

नई दिल्ली:

राष्ट्रपति भवन पर मंगलवार को गांधी जयंती के अवसर पर अखिल भारतीय अपराध विरोधी मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष धनवंत सिंह राठौर के नेतृत्व मे सैकड़ों कार्यकर्ताओं द्वारा आत्मदाह करने का प्रयास करने पर पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया। प्रदर्शनकारी अनुसूचित जाति/अनुसूचित जनजाति 'एससी-एसटी' एक्ट को वापस लेने और सुप्रीम कोर्ट के कानून को लागू करने की मांग कर रहे थे।

राष्ट्रीय अध्यक्ष धनवंत सिंह राठौर के नेतृत्व में सैकड़ों की संख्या में एससी-एसटी एक्ट वापस लेने और आर्थिक आधार पर आरक्षण लागू करने की मांग को लेकर केंद्रीय सचिवालय के मेट्रो स्टेशन से राष्ट्रपति भवन पर आत्मदाह करने के लिए निकले।

जैसे ही वे विजय चौक से आगे बढ़ते हुए राष्ट्रपति भवन के पास पहुंचे, वहां बड़ी संख्या में मौजूद पुलिस बल ने उन्हें रोक दिया और सभी को गिरफ्तार कर लिया। हालांकि बाद में सभी को रिहा कर दिया गया।

राठौर ने कहा, 'उन्हें और उनके समर्थकों को गिरफ्तारी से डर नहीं है। उनका आंदोलन और जोर पकड़ेगा और जल्द ही प्रत्येक राज्य की राजधानी में आंदोलन किया जाएगा।'