logo-image
लोकसभा चुनाव

CAA के विरोध में हो रही हिंसा, सीएम केजरीवाल ने गृह मंत्री से मांगी मदद, कहा...

नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) को लेकर दिल्ली में फिर से तनाव की स्थिति पैदा हो गई है. यह तनाव ऐसे समय में देखने को मिल रहा है जब अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप अपने भारत दौरे पर हैं. तनाव को लेकर सीएम केजरीवाल ने केंद्र से मदद मांगी है.

Updated on: 24 Feb 2020, 04:42 PM

नई दिल्ली:

नागरिकता संशोधन कानून (Citizenship Amendment Act) को लेकर दिल्ली में फिर से तनाव की स्थिति पैदा हो गई है. यह तनाव ऐसे समय में देखने को मिल रहा है जब अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump India Visit) अपने भारत दौरे पर हैं. रविवार के बाद सोमवार को भी मौजपुर में तनाव भरा माहौल कायम है. खबर आ रही है कि यहां फिर से सीएए (CAA) समर्थकों और विरोधियों के बीच पत्थरबाजी है. इस मामले को लेकर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने ट्वीट कर केंद्र सरकार से हालात पर काबू लाने की मदद मांगी है.

अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर कहा 'दिल्ली के कुछ हिस्सों में शांति और सद्भाव को बिगाड़ने वाली खबरें सुनने में आ रही हैं. जो बहुत परेशान करने वाली खबर है. मैं ईमानदारी से उपराज्यपाल एवं माननीय केंद्रीय गृह मंत्री से कानून और व्यवस्था को बहाल करने का आग्रह करता हूं. किसी को भी माहौल खराब करने की अनुमति नहीं देनी चाहिए.'

यह भी पढ़ें- बीजेपी नेता कपिल मिश्रा बोले- जाफराबाद और मौजपुर की स्थिति भयानक, पुलिस की दी ये सलाह

जानकारी के मुताबिक मौजपुर की हिंसा में एक पुलिसकर्मी की मौत हो गई है. वहीं पत्थरबाजी में करीब 10 पुलिसकर्मी घायल हो गए हैं. उपद्रवियों को काबू पाने के लिए पुलिस ने लाठीचार्ज किया और आंसू गैस के गोले छोड़े हैं. मौके पर भारी संख्या में पुलिस फोर्स तैनात है.

यह भी पढ़ें- अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने की भारतीय क्रिकेट की सराहना, सचिन और विराट का किया जिक्र

वहीं, मौजपुर इलाके में पथराव पर पूर्वोत्तर दिल्ली के डीसीपी वेद प्रकाश सूर्या ने कहा, 'अभी छियासठ फुटा रोड पर हमारी पोजीशन है. यहां हमने दोनों पक्षों को समझा दिया है. कुछ लोग क्रोधित थे पर अब शांत हैं और स्थिति नियंत्रण में है.

उपराज्यपाल ने पुलिस को दिए निर्देश

इस मामले में उराज्यपाल अनिल बैजल ने ट्वीट कर कहा कि 'दिल्ली पुलिस को और कमिश्नर को यह सुनिश्चित करने के लिए कहा गया है कि उत्तर पूर्वी दिल्ली में कानून और व्यवस्था बनी रहे. स्थिति पर कड़ी नजर रखी जा रही है. मैं सभी से शांति और सद्भाव बनाए रखने के लिए संयम बरतने का आग्रह करता हूं.'