logo-image

किसान आंदोलन को लेकर चली हाईलेवल मीटिंग, जेपी नड्डा के आवास से निकले कृषि मंत्री

किसान आंदोलन किसानों के आंदोलन पर राजनीति भी गर्म है. आरोप प्रत्यारोप के बीच केंद्र सरकार ने भी किसानों को बातचीत के लिए बुलाया है.

Updated on: 29 Nov 2020, 03:43 PM

नई दिल्ली:

दिल्ली की सीमाओं पर हजारों की संख्या में किसान जमे हैं. आगे की रणनीति के लिए आज किसान बैठक करेंगे. शनिवार दिन में उनकी संख्या बढ़ती गई, क्योंकि काफी संख्या में किसान यहां और पहुंच गए. सैकड़ों किसान महानगर के बुराड़ी मैदान में इकट्ठे हुए और नए कृषि कानूनों के खिलाफ प्रदर्शन किया. हालांकि शनिवार को किसानों का आंदोलन शांतिपूर्ण रहा. लेकिन उधर, किसान आंदोलन किसानों के आंदोलन पर राजनीति भी गर्म है. आरोप प्रत्यारोप के बीच केंद्र सरकार ने भी किसानों को बातचीत के लिए बुलाया है.

calenderIcon 00:04 (IST)
shareIcon

किसान आंदोलन को लेकर चली हाईलेवल मीटिंग, जेपी नड्डा के आवास से निकले कृषि मंत्री 

calenderIcon 23:25 (IST)
shareIcon

बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा के आवास पर 2 घंटे चली हाईलेवल मीटिंग. कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और गृहमंत्री अमित शाह भी मौजूद रहे. 

calenderIcon 21:04 (IST)
shareIcon

किसान आंदोलन को लेकर जेपी नड्डा के आवास पर चल रही अहम बैठक, कृषि मंत्री भी मौजूद.

calenderIcon 19:14 (IST)
shareIcon

किसान यूनियन ने कुछ लोगों द्वार मीडिया से अभद्रता के चलते माफी मांगी है. उन्होंने कहा कि हर बैठक के बाद प्रेस नोट जारी करेंगे.


calenderIcon 16:59 (IST)
shareIcon

हम बुरारी नहीं जायेंगे. हमारे 30 किसान संगठन सर्वसम्मति के बाद निर्णय लेते हैं. हमारे नेता आज बाद में इसके बारे में मीडिया को जानकारी देंगे. बलदेव सिंह सिरसा


calenderIcon 16:35 (IST)
shareIcon

केजरीवाल बोले- केंद्र सरकार किसानों से तुरंत बिना शर्त बात करें 


calenderIcon 14:34 (IST)
shareIcon

किसानों ने दिल्ली की सीमा पर ही डटे रहने का फैसला लिया है. यह फैसला विरोध प्रदर्शन में जुटे विभिन्न किसान संगठनों के प्रतिनिधियों की कोर कमेटी की बैठक में लिया गया है.

calenderIcon 11:27 (IST)
shareIcon

'मन की बात' कार्यक्रम में पीएम मोदी ने किसानों का जिक्र किया है. उन्होंने कहा कि नए कृषि कानूनों से किसानों को अधिकार मिले हैं.

calenderIcon 11:24 (IST)
shareIcon

हम जो फैसला लेते हैं वो किसानों के हित में होता है. लोगों के बीच गलतफहमी पैदा की जा रही है, हमारी अपील है कि वो गलतफहमी के शिकार न हो- शाहनवाज हुसैन

calenderIcon 11:23 (IST)
shareIcon

किसान आंदोलन पर बीजेपी प्रवक्ता शाहनवाज हुसैन ने कहा कि किसानों की चिंता हम करते हैं और करते रहेंगे. किसान हमारे दिल में बसते हैं, किसानों को भड़काने का काम कोई न करें. 

calenderIcon 10:51 (IST)
shareIcon

दिल्ली-हरियाणा बॉर्डर के बाद अब दिल्ली गाजियाबाद बॉर्डर पर कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों का विरोध प्रदर्शन जारी है.


calenderIcon 10:49 (IST)
shareIcon

किसान आंदोलन पर शिवसेना नेता संजय राउत ने कहा, 'जिस तरह से किसानों को दिल्ली में आने से रोका गया है ऐसा लगता है कि वे देश के किसान नहीं बल्कि बाहर के किसान है. उनके साथ आतंकवादी जैसा बर्ताव किया गया है. इस तरह का बर्ताव करना देश के किसानों का अपमान करना है.'


calenderIcon 10:00 (IST)
shareIcon

सिंघु बॉर्डर(दिल्ली-हरियाणा) पर किसानों के विरोध प्रदर्शन की वजह से यात्रियों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है, यात्रियों को कई किलोमीटर पैदल भी चलना पड़ रहा है. एक यात्री रामू ने बताया कि सारा रास्ता जाम है, 5-6 किलोमीटर पैदल आया हूं. 


calenderIcon 09:59 (IST)
shareIcon

नए कृषि कानूनों के खिलाफ टिकरी बॉर्डर पर किसान प्रदर्शनकारियों का विरोध प्रदर्शन अभी भी जारी है. एक प्रदर्शनकारी ने कहा कि पंजाब से 7 लाख आदमी आए हैं. हम यहीं रहेंगे, सारी सड़कें ब्लॉक कर देंगे. हम 6 महीने का राशन लेकर आए हैं. 

calenderIcon 06:46 (IST)
shareIcon

टिकरी बॉर्डर (दिल्ली हरियाणा बॉर्डर) पर किसान 4 दिन से चक्का जाम करके बैठे हुए हैं. बॉर्डर बंद होने की वजह से लोगों को भी काफी परेशानी हो रही है.

calenderIcon 06:41 (IST)
shareIcon

पंजाब से सोनीपत पहुंचे किसान आज दोपहर को 12 बजे बैठक कर आगे की रणनीति बनाएंगे.