logo-image

डीयू कुलपति के समक्ष रखा गया दिल्ली सरकार से वित्त पोषित कालेजों का हाल

डीयू कुलपति के समक्ष रखा गया दिल्ली सरकार से वित्त पोषित कालेजों का हाल

Updated on: 20 Oct 2021, 11:20 PM

नई दिल्ली:

डूटा पदाधिकारियों के एक प्रतिनिधिमंडल ने बुधवार को दिल्ली विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफेसर योगेश सिंह से मुलाकात कर उन्हें दिल्ली विश्वविद्यालय के शिक्षकों के सामने लंबे समय से चल रहे कुछ मुद्दों से अवगत कराया।

कुलपति के समक्ष एक ज्ञापन प्रस्तुत किया गया जिसमें तदर्थ एवं अस्थायी शिक्षकों के हिंदी हिंदी एब्जॉरशन, शिक्षकों की नियुक्ति व कालेजों के अनुदानों को बार-बार रोके जाने के मुद्दे पर प्रकाश डाला गया।

डूटा अध्यक्ष राजीव राय ने कहा कि दिल्ली सरकार के वित्त पोषित कालेजों में कर्मचारियों के वेतन न मिलने, फिजिकल शिक्षा के शिक्षकों की समस्याओं, लगभग 30 कॉलेजों में लाइब्रेरियन के रिक्त पद और शिक्षकों की पदोन्नति और स्वास्थ्य के बुनियादी ढांचे और सभी कर्मचारियों से संबंधित मुद्दों एवं कर्मचारियों के संकट के बारे में कुलपति को अवगत कराया गया है।

ज्ञापन में सूचीबद्ध मुद्दों के अलावा पदाधिकारियों ने एसओएल के मुद्दे भी उठाए। इसके अलावा, उन्होंने ऑनलाइन शिक्षण के संदर्भ में शिक्षण सीखने की प्रक्रिया से संबंधित समस्याओं पर भी प्रकाश डाला। पदाधिकारियों ने कुलपति को विश्वविद्यालय के प्रशासनिक और वित्तीय कामकाज को मजबूत करने की आवश्यकता से भी अवगत कराया।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.