logo-image

दिल्ली के बाजारों में उमड़ रही भीड़, नियमों की धज्जियां उड़ाते ग्राहक कर रहे खरीदारी

दिल्ली के बाजारों में उमड़ रही भीड़, नियमों की धज्जियां उड़ाते ग्राहक कर रहे खरीदारी

Updated on: 23 Dec 2021, 11:00 PM

नई दिल्ली:

दिल्ली में कोविड के मामलों में बढ़ोतरी के बीच लोग लापरवाही भी जमकर बरत रहे हैं, दिल्ली के मार्केट्स में बढ़ती भीड़ कहीं न कहीं एक बार फिर डर का माहौल पैदा कर रही है। हालांकि ओमिक्रॉन के खतरे के कारण अब क्रिसमस व नए साल के जश्न पर भी रोक लग गई है।

दिल्ली के सरोजनी नगर मार्केट में अधिकतर लोग न तो मास्क लगाते हैं और न ही शारीरिक दूरी का पालन करते हैं। हालांकि यह अकेला बाजार नहीं जहां इस तरह के हालात बने हुए हैं, बल्कि लाजपत नगर, कालकाजी, कृष्णा मार्केट, मदनगीर, मुनिरका व आइएनए मार्केट व अन्य दिल्ली के बाजारों में यही हालात हैं।

दिल्ली के बाजारों में हर दिन बढ़ती भीड़ सोशल डिस्टेंसिंग का पालन न होने का एक बड़ा कारण बना हुआ है, वहीं बाजारों में दुकानों के अलावा सड़क किनारे बैठे रेहड़ी पटरी वाले भी एक बड़ी समस्या हैं।

दिल्ली के मालवीय नगर से पहुंचे तेजस सिंह ने बताया कि, मैं अपने दोस्तों के साथ बाजार शॉपिंग करने आया हूं, लेकिन यहां बहुत भीड़ है। कोरोना के केस बढ़ रहे हैं जिससे डर लग रहा है लेकिन हम नियमों का पालन भी कर रहे हैं।

सरोजनी नगर मिनी मार्केट ट्रेडर्स एसोसिएशन ने कई बार एनडीएमसी से इस मसले पर शिकायत की है, लेकिन अब तक इसका कोई हल नहीं निकल सका है।

दिल्ली के बाजारों में लाउड स्पीकर के जरिये अनाउंसमेंट तो किया जा रहा है, लेकिन लोगों पर उसका ज्यादा असर नहीं दिख रहा है। गुरुवार को सरोजनी नगर मार्केट में सैंकड़ों की संख्या में भीड़ उमड़ी, भीड़ पर काबू पाने के लिए और नियमों का पालन हो सके, इसलिए दिल्ली पुलिस व सिविल डिफेंस के लोगों को भी तैनात किया गया है।

मार्केट के बाहर दुकानदारों ने नो मास्क, नो एंट्री का बोर्ड भी लगा रखा है, ताकि लोग लापरवाही करने से बचें, लेकिन कुछ लोग बाज आते नहीं दिख रहे।

सरोजनी नगर मिनी मार्केट ट्रेडर्स एसोसिएशन और जिला प्रशासन के साथ मिलकर चीजों को काबू में लाने की कोशिश भी की जा रही है। लेकिन मार्केट में बड़ी संख्या में उमड़ रही भीड़ कहीं न कहीं प्रशासन के लिए तकलीफ बनी हुई है।

दिल्ली में हाल ही में कोरोना के 125 मामले दर्ज किए गए जो बीते कई महीनों के मुकाबले बहुत हैं, जिसके कारण दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने समीक्षा बैठक भी की और कोरोना व ओमिक्रॉन के खतरे को लेकर तैयारी के बारे में बताया।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.