logo-image

प्रियंका गांधी गुरुवार को लगाएंगी पवित्र संगम में डुबकी

प्रियंका की प्रयागराज यात्रा को भाजपा के मतदाताओं को लुभाने और हिंदी हृदयभूमि में पैठ बनाने के लिए एक महत्वपूर्ण राजनीतिक कदम के रूप में देखा जा रहा है.

Updated on: 11 Feb 2021, 12:08 AM

नई दिल्ली:

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा गुरुवार दोपहर 1 बजे पवित्र संगम में डुबकी लगाने प्रयागराज जाएंगी. प्रयागराज में गंगा, यमुना और सरस्वती नदियों का संगम है.
कांग्रेस के प्रतिनिधि संजय तिवारी ने फोन पर आईएएनएस को बताया, "प्रियंका गांधी सुबह लगभग 10 बजे हवाई अड्डे पर पहुंचेंगी और फिर आनंद भवन के लिए रवाना होंगी. इसके बाद वे मनकामेश्वर घाट पर स्वामी स्वरूपानंद से मिलने से पहले पवित्र स्नान करने के लिए अरैल घाट जाएंगी." इससे पहले, अंतरिम कांग्रेस प्रमुख सोनिया गांधी ने भी संगम पर पवित्र स्नान किया था. प्रियंका की प्रयागराज यात्रा को भाजपा के मतदाताओं को लुभाने और हिंदी हृदयभूमि में पैठ बनाने के लिए एक महत्वपूर्ण राजनीतिक कदम के रूप में देखा जा रहा है.

बता दें कि कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव और उत्तर प्रदेश प्रभारी प्रियंका गांधी ने किसान महापंचायत में भारतीय जनता पार्टी पर हमला बोला और कहा कि किसानों को देशद्रोही कहने वाला और उसका मजाक उड़ाने वाला देश भक्त नहीं हो सकता. प्रियंका गांधी बुधवार को सहारनपुर के चिलकाना में किसान महापंचायत को संबोधित कर रही थीं. इस दौरान उन्होंने किसानों से अपील करते हुए कहा कि पीछे मत हटिए. कांग्रेस की सरकार आई तो कृषि कानूनों को रद्द किया जाएगा. उन्होंने कहा सरकार सरकारी मंडियों को खत्म करने की कोशिश में है. सरकार सब कुछ बेचना चाहती है. उन्होंने कहा इन कानूनों से सिर्फ कुछ लोगों को फायदा होगा. कहा किसानों को देशद्रोही कहने वाला और उसका मजाक उड़ाने वाला देश भक्त नहीं हो सकता.

प्रियंका गांधी ने कहा कि पीएम के 56 इंच के सीने में छोटा सा दिल है, जो किसानों के लिए नहीं अपने खरबपति दोस्तों के लिए धड़कता है. उन्होंने कहा जिसने रेलवे बेच दिया, कई सरकारी उपक्रम बेच दिए उस पर अब देशवासी भरोसा नहीं कर सकते हैं. गन्ना किसानों की बात करते हुए कहा कि किसानों का 15 हजार करोड़ रुपये भुगतान नहीं दिया गया, 16 हजार करोड़ में अपने लिए दो जहाज खरीद डाले और 20 हजार करोड़ रुपए संसद भवन के सुंदरीकरण के लिए खर्च कर रहे हैं. उन्होंने कहा, "तीनों कृषि कानून उस राक्षस की तरह हैं, जैसे राक्षस दुर्गम ने तबाही मचाई थी और फिर मां शाकंभरी ने लोगों का दुख दूर किया था."

उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी पूरी तरह किसानों और मजदूरों के साथ है, अब यह आंदोलन थम नहीं पाएगा. पहला कानून जमाखोरी के दरवाजे खोलेगा. पूर्व प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू ने जमा खोरी बन्द कराई थी. यह नया कानून खरबपतियों को मदद करेगा. आपकी फसल कैसे खरीदी जाए खरबपति तय करेंगे. सरकारी मंडी डम्प हो जाएंगी. जमाखोर प्राइवेट मंडी में सामान डम्प करेंगे. जब चाहेंगे माल निकालेंगे.

कहा कि कांट्रेक्ट फामिर्ंग में धोखा मिलेगा. कम्पनी मनमाना दाम तय करेगी. सरकारी मंडी बन्द होगी. एमएसपी बंद होगी, जमाखोरी बढ़ेगी. किसान की आवाज दबेगी. अरबपतियों की आवाज ही रहेगी. प्रधानमंत्री मोदी ने कहा था कि सत्ता में आते ही 15 हजार करोड़ का गन्ना भुगतान ब्याज समेत होगा. अब तक बकाया भुगतान नहीं हुआ. 2 हवाई जहाज 16 हजार करोड़ में खरीदे गए. पीएम मोदी की जुबान पक्की नहीं है. दिल्ली में संसद भवन के सौन्दर्यीकरण के लिए 20 हजार करोड़ रखे. लेकिन किसानों को कोई भुगतान नहीं किया.