logo-image

राहुल गांधी की नागरिकता पर ये क्या बोल बैंठी प्रियंका गांधी, देंखे वीडियो

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की नागरिकता के मुद्दे पर राजनीति थमने का नाम ही नहीं ले रही है.

Updated on: 30 Apr 2019, 02:51 PM

नई दिल्ली:

Rahul Gandhi Citizenship case : कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की नागरिकता के मुद्दे पर राजनीति थमने का नाम ही नहीं ले रही है. बीजेपी ने गृह मंत्रालय के नोटिस को जायज ठहराया. इस पर कांग्रेस की महासचिव और पूर्वी यूपी की प्रभार प्रियंका गांधी वाड्रा (Priyanka Gandhi Vadra) ने कहा, ये क्या बकवास है?.

यह भी पढ़ें ः राफेल केस में सुप्रीम कोर्ट का सरकार को निर्देश, शनिवार तक देना होगा जवाब

प्रियंका गांधी ने राहुल गांधी को नागरिकता के नोटिस पर कहा, पूरा हिन्दुस्तान जानता है कि राहुल गांधी एक हिन्दुस्तानी हैं. लोगों ने उन्हें भारत में पैदा होते और बड़े होते देखा है. क्या बकवास है? इससे पहले बीजेपी ने भारत और विदेश की नागरिकता पर राहुल गांधी से जवाब मांगा है.

यह भी पढ़ें ः कल अंतरराष्ट्रीय आतंकवादी घोषित हो सकता मसूद अजहर, भारत की हो सकती है जीत

बता दें कि गृह मंत्रालय ने नागरिकता मुद्दे पर राहुल गांधी को नोटिस जारी कर 15 दिन के भीतर जवाब मांगा है. इस पर कांग्रेस ने लगाया कि लोकसभा चुनाव में हार नजदीक देख बीजेपी सत्ता का दुरुपयोग कर विपक्षी नेताओं और दलों का उत्पीड़न कर रही है. गौरतलब है कि बीजेपी नेता सुब्रमण्यन स्वामी के पत्र पर गृह मंत्रालय ने राहुल की नागरिकता पर नोटिस भेज जवाब मांगा है.

गौरतलब है कि स्वामी ने अपनी शिकायत में दावा किया है कि 2003 में ब्रिटेन में बैकऑप्स लिमिटेड नामक कंपनी का रजिस्ट्रेशन हुआ था. इस कंपनी का पता 51 साउथगेट स्ट्रीट, विंचेस्टर, हैंपशायर एसओ 23 9ईएच है और राहुल इसके एक निदेशक और सचिव थे. स्वामी ने अपनी शिकायत में यह भी दावा किया है कि कंपनी के 10-10-2005 और 31-10-2006 को फाइल किए गए वार्षिक रिटर्न में राहुल की जन्मतिथि 19-06-1970 अंकित हैं और नागरिकता ब्रिटिश बताई गई है. 17-02-2009 को कंपनी को बंद (डिसलूशन अप्लीकेशन) करने के समय भी राहुल की नागरिकता ब्रिटिश बताई गई है.