logo-image

प्रियंका गांधी ने लोगों से कोरोना पर गलत जानकारी नहीं फैलाने की अपील की, शेयर की ये Video

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा (Priyanka Gandhi) ने शनिवार को लोगों से सवाधानी बरतने की अपील करते हुए कहा कि कोरोना वायरस (Corona Virus) पर गलत जानकारी का न तो फैलाएं और न ही इन पर भरोसा करें.

Updated on: 21 Mar 2020, 10:32 PM

दिल्ली:

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा (Priyanka Gandhi) ने शनिवार को लोगों से सवाधानी बरतने की अपील करते हुए कहा कि कोरोना वायरस (Corona Virus) पर गलत जानकारी का न तो फैलाएं और न ही इन पर भरोसा करें. प्रियंका गांधी ने ट्वीट कर कहा कि क्या आप छोटी-छोटी सावधानियां बरत रहे हैं?. ये सावधानियां कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई को मजबूत करेंगी. आप किसी गलत बात पर विश्वास न करें और न ही गलत बात फैलाएं.

यह भी पढे़ंःट्रेनों में Corona Virus का खतरा: PM नरेंद्र मोदी ने की अपील- शहर छोड़कर न जाएं

कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाड्रा ने लोगों का आह्वान किया कि जागरूक नागरिक की तरह सावधानियों को अपने जीवन का हिस्सा बनाएं और इसके बारे में जागरूकता फैलाएं.उन्होंने हाथ को अच्छी तरह साफ करते हुए एक वीडियो शेयर किया और कहा कि लोग घबराएं नहीं और साफ-सफाई पर ज्यादा ध्यान दें.

ट्रेनों में Corona Virus का खतरा: PM नरेंद्र मोदी ने की अपील- शहर छोड़कर न जाएं

कोरोना वायरस (Corona Virus) के खौफ से लोग अपने गांव की ओर से भाग रहे हैं, जिससे ट्रेनों और बसों में भीड़भाड़ हो रही. इससे लोगों में कोरोना वायरस और फैसना का खतरा है. इसी क्रम पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने कोरोना वायरस के भय से मेरे बहुत से भाई-बहन जहां रोजी-रोटी कमाते हैं, उन शहरों को छोड़कर अपने गांवों की ओर लौट रहे हैं. भीड़भाड़ में यात्रा करने से इसके फैलने का खतरा बढ़ता है. आप जहां जा रहे हैं, वहां भी यह लोगों के लिए खतरा बनेगा. आपके गांव और परिवार की मुश्किलें भी बढ़ाएगा.

यह भी पढे़ंःCorona Virus: दिल्ली और नोएडा मेट्रो की सेवाएं सोमवार को अधिकतर समय रहेंगी बंद, यहां देखें पूरा टाइमिंग

पीएम नरेंद्र मोदी (PM Modi) ने कहा कि मेरी सबसे प्रार्थना है कि आप जिस शहर में हैं, कृपया कुछ दिन वहीं रहिए. इससे हम सब इस बीमारी को फैलने से रोक सकते हैं. रेलवे स्टेशनों, बस अड्डों पर भीड़ लगाकर हम अपनी सेहत के साथ खिलवाड़ कर रहे हैं. कृपया अपनी और अपने परिवार की चिंता करिए, आवश्यक न हो तो अपने घर से बाहर न निकलिए.

भारत में अबतक कोरोना वायरस के 300 से ज्यादा मामले सामने आए 

भारत में अबतक कोरोना वायरस के 300 से ज्यादा मामले सामने आए हैं. इसबीच, कई राज्यों ने इस महामारी पर रोक लगाने के लिए लोगों की आवाजाही और भीड़भाड़ को सीमित करने के अलावा कई एहतियाती उपायों की घोषणा की है. देश में रविवार सुबह सात बजे से रात नौ बजे तक जनता कर्फ्यू है. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने बृहस्पतिवार को लोगों से सामाजिक मेल जोल से दूर रहने की अपील करते हुए कहा कि आवश्यक सेवाओं को छोड़ कर अन्य लोग घरों से बाहर नहीं निकलें.