logo-image

प्रियंका गांधी बोलीं-बीजेपी के सामने नहीं झुकने पर प्रताड़ना झेल रहे लालू प्रसाद यादव 

भाजपा की राजनीति का ये अहम पहलू है कि जो भी उनके सामने झुकता नहीं है, उसको हर तरह से प्रताड़ित किया जाता है.

Updated on: 18 Feb 2022, 04:10 PM

नई दिल्ली:

राष्ट्रीय जनता दल के अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव (RJD President Lalu Yadav) को एक बार फिर चारा घोटाला के डोरंडा कोषागार से अवैध निकासी मामले में दोषी (Lalu Yadav Convicted in Fodder Scam) ठहराया गया है. हालांकि सजा का ऐलान 21 फरवरी को होना है. इसी बीच कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी (Congress General Secretary Priyanka Gandhi) ने इसको लेकर लालू यादव का बचाव किया है. कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने कहा कि लालू प्रसाद यादव बीजेपी के सामने नहीं झुकने पर प्रताड़ना झेल रहे हैं. प्रियंका गांधी ने ट्वीट कर लिखा कि, 'भाजपा की राजनीति का ये अहम पहलू है कि जो भी उनके सामने झुकता नहीं है, उसको हर तरह से प्रताड़ित किया जाता है. लालू प्रसाद यादव जी पर इसी राजनीति के चलते हमला किया जा रहा है. मुझे आशा है कि उन्हें न्याय जरूर मिलेगा.'

भाजपा की राजनीति का ये अहम पहलू है कि जो भी उनके सामने झुकता नहीं है, उसको हर तरह से प्रताड़ित किया जाता है।

लालू प्रसाद यादव जी पर इसी राजनीति के चलते हमला किया जा रहा है। मुझे आशा है कि उन्हें न्याय जरूर मिलेगा।

— Priyanka Gandhi Vadra (@priyankagandhi) February 18, 2022 >

बहुचर्चित चारा घोटाला में झारखंड के डोरंडा कोषागार से 139.35 करोड़ रुपये की अवैध निकासी पर फैसला आ गया है. रांची स्थित सीबीआई की विशेष अदालत ने आज इस मामले में राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव को दोषी  करार दिया है. इस मामले में 36 लोगों को 3-3 साल की जेल की सजा सुनाई गई है. जबकि, लालू प्रसाद यादव को लेकर सजा का एलान 21 फरवरी को होगा.

वहीं, अदालत के फैसले के कुछ देर बाद लालू को होटवार जेल भेज दिया गया. अगर लालू को तीन साल से अधिक की सजा होती है तो फिर जमानत नहीं मिल पाएगी. अगर सजा तीन साल से कम की होती है तो जमानत की संभावना बन जाएगी. फिलहाल, लालू यादव रांची के रिम्स (राजेंद्र इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज) अस्पताल पहुंचे हैं. 

रविवार  को ही पटना से रांची के लिए रवाना हो गए थे लालू

अदालत के सामने पेश होने के लिए लालू रविवार को ही पटना से रांची के लिए रवाना हो गए थे. रांची पहुंचने पर पार्टी कार्यकर्ताओं ने एयरपोर्ट पर लालू यादव का जोरदार स्वागत किया. बता दें कि लालू प्रसाद को अब तक करोड़ों रुपये के चारा घोटाले से जुड़े पांच में से चार मामलों में दोषी ठहराया जा चुका है. चारा घोटाले के चार मामलों- देवगढ़, चाईबासा, रांची के डोरंडा कोषागार और दुमका मामले में लालू प्रसाद को जमानत  दे दी गई थी.