logo-image

BJP का आरोप- पेंटिंग खरीदने के लिए पूर्व मंत्री पर दबाव बनाती हैं प्रियंका गांधी

नई दिल्ली के पार्टी मुख्यालय में भाजपा प्रवक्ता गौरव भाटिया (Gaurav Bhatia) ने कहा कि जब कांग्रेस सत्ता में थी, तब गांधी परिवार के सदस्य दबाव बनाते थे, कि कुछ पेंटिंग्स को Proceeds Of Crime का इस्तेमाल करके खरीदा जाए.

Updated on: 24 Apr 2022, 04:15 PM

नई दिल्ली:

सत्ता से बाहर होने के बाद भी भ्रष्टाचार का भूत कांग्रेस का पीछा नहीं छोड़ रही है. कांग्रेस की वरिष्ठ नेता प्रियंका गांधी वाड्रा पर पेंटिंग खरीदने को लेकर बड़ा आरोप लग रहा है. इसी क्रम में नई दिल्ली के पार्टी मुख्यालय में भाजपा प्रवक्ता गौरव भाटिया (Gaurav Bhatia) ने कहा कि जब कांग्रेस सत्ता में थी, तब गांधी परिवार के सदस्य दबाव बनाते थे, कि कुछ पेंटिंग्स को Proceeds Of Crime का इस्तेमाल करके खरीदा जाए. प्रियंका गांधी पूर्व मंत्रियों से दबाव बनाती हैं कि यस बैंक के पूर्व निदेशक राणा कपूर दो करोड़ रुपये की पेंटिंग खरीदें. 

भाजपा ने कहा कि राणा कपूर चाहते थे कि वो 2 करोड़ रुपये न दें, लेकिन कांग्रेस सरकार के मंत्री दबाव बनाते हैं कि अगर उन्होंने प्रियंका गांधी से ये पेंटिंग्स नहीं खरीदी तो गांधी परिवार का कहर आप पर बरपेगा. उनको लुभाने के लिए कहा जाता है कि पेंटिंग्स आप अलग लेते हैं तो पद्म भूषण आपको दे दिया जाएगा. महाराष्ट्र में हनुमान चालीसा का पाठ करने वालों पर राजद्रोह का मुकदमा लग जाएगा. 

उन्होंने आगे कहा कि राजस्थान में सांप्रदायिक राजनीति की बात उजागर करने वाले पत्रकार पर राजद्रोह का मुकदमा लगाया जा रहा है. भारत में हनुमान चालीसा का पाठ करना या निर्भीक पत्रकारिता करना कब से राजद्रोह हो गया?

आपको बता दें कि एस बैंक के पूर्व प्रमोटर राणा कपूर (Rana Kapur) ने ED को बताया कि तत्कालीन पेट्रोलियम मंत्री मुरली देवड़ा ने उनसे कहा कि अगर राणा कपूर ने एमएफ हुसैन की पेंटिंग को खरीदने से मना किया तो न केवल इससे गांधी परिवार से संबंधों को बनाने में कठिनाइयां होंगी, बल्कि उससे ‘पद्म’ सम्मान प्राप्त करना भी मुश्किल हो जाएगा. 

राणा कपूर ने अपने बयान में कहा है कि उन्हें यह कहकर पेंटिंग खरीदने के लिए मजबूर किया गया कि इस पेंटिंग से हासिल होने वाली राशि का इस्तेमाल सोनिया गांधी का न्यूयॉर्क में चल रहे इलाज कराने के लिए किया जाएगा. ED की ओर से तैयार की गई चार्जशीट के मुताबिक कपूर ने पेंटिंग के बदले दो करोड़ रुपे की राशि का भुगतान चेक के जरिए से किया था.