logo-image

प्रियंका बोलीं, लोकतंत्र खत्म करने के लिए हो रहा पुलिस प्रशासन का इस्तेमाल

प्रियंका बोलीं, लोकतंत्र खत्म करने के लिए हो रहा पुलिस प्रशासन का इस्तेमाल

Updated on: 16 Jul 2021, 08:10 PM

लखनऊ:

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने यूपी सरकार पर हमला बोला और कहा कि सरकार लोकतंत्र की हत्या के लिए पुलिस प्रशासन समेत हर चीज का इस्तेमाल कर रही है।

प्रियंका शुक्रवार को तीन दिवसीय दौरे पर लखनऊ पहुचीं हैं। इस दौरान उन्होंने यूपी में हुए पंचायत चुनाव को लेकर सरकार को घेरा । कहा कि कोरोना की दूसरी लहर के बावजूद प्रदेश में पंचायत चुनाव कराए गए। इतना ही नहीं, इन चुनावों में उम्मीदवारों का अपहरण तक कर लिया गया। प्रशासन के अधिकारी उम्मीदवारों को धमकी देते रहे। उम्मीदवारों का नामांकन तक फाड़ दिया गया। प्रियंका ने आगे कहा कि पंचायत चुनाव में हिंसा कराई गई, गोलियां भी चलवाईं। योगी सरकार लोकतंत्र की हत्या के लिए पुलिस प्रशासन समेत हर चीज का इस्तेमाल कर रही है।

यूपी प्रभारी ने कहा कि कोरोना की दूसरी लहर में व्यवस्था चौपट नजर आयी। हम लोकतंत्र के पक्ष में खड़े होने आए हैं। लोगों के साथ खड़े होने आए हैं।

उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में संविधान नष्ट किया जा रहा है। कोरोना की दूसरी लहर में पंचायत चुनाव कराए। कितने अध्यापकों की मृत्यु हो गई। चुनाव में लगे कितने कर्मचारी मारे गए। आपने नहीं सोचा कि कोरोना है। प्रियंका गांधी ने कहा, प्रधानमंत्री (नरेंद्र मोदी) यहां पर आए उन्होंने योगी को प्रमाण पत्र दे दिया कि कोरोना की लहर में कितना अच्छा काम किया है। दूसरी बात उन्होंने कही कि उत्तर प्रदेश में विकास हुआ है तो मैं पूछना चाहती हूं कि यह कैसा विकासवाद है। कोरोना की दूसरी लहर में पंचायत चुनाव करवाये गए। जब परिणाम आपके पक्ष में नहीं हुए तो हिंसा करवा दी गई। महिलाओं को मारा जा रहा है। क्या सोंचते हैं कि विपक्ष मौन रहेगा। कोरोना की दूसरी लहर में सरकार की व्यवस्था खत्म थी। अराजकता यूपी सरकार खुद फैला रही है क्योंकि सरकार नाकाम रही है। लोकतंत्र पर वार हो रहा है। इनके राज में कोई नई बात हो रही।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.