logo-image

उत्तरप्रदेश में कांग्रेस ने मैराथन और रैलियां स्थगित करने का फैसला लिया

उत्तरप्रदेश में कांग्रेस ने मैराथन और रैलियां स्थगित करने का फैसला लिया

Updated on: 05 Jan 2022, 03:10 PM

नई दिल्ली:

देशभर में बढ़ते कोविड-19 संक्रमण के मद्देनजर कांग्रेस पार्टी ने उत्तर प्रदेश में सभी बड़ी रैलियों, रोड शो, डोर टू डोर कैंपेन, मैराथन को स्थगित कर दिया है। हालांकि अन्य चुनावी राज्यों को लेकर पार्टी की ओर से अब तक कोई निर्णय साफ नहीं किया गया है।

जानकारी के अनुसार कांग्रेस पार्टी उत्तर प्रदेश में अब वर्चुअल रैली को प्राथमिकता देगी। कांग्रेस हाईकमान के निर्देश पर मैराथन और बड़ी रैलियां स्थगित की गई हैं। इस सम्बंध में कांग्रेस के संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल ने बुधवार को कहा ,हमने अगले 15 दिन के लिए मेगा रैली पर फिलहाल रोक लगा दी है। जीवन कीमती है, हमारे लिए जीवन प्राथमिकता है।

उत्तर प्रदेश में कांग्रेस पार्टी की ओर से चलाए जा रहे मैराथन लड़की हूं, लड़ सकती हूं को भी फिलहाल स्थगित कर दिया गया है। उत्तर प्रदेश कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने बढ़ते कोरोना के मामलों को देखते हुए मैराथन रोकने का फैसला लिया है। कांग्रेस पार्टी की मैराथन लखनऊ, बरेली, कानपूर और नोएडा समेत कई जिलों में प्रस्तावित थी। 5 जनवरी को आजमगढ़ में, 6 जनवरी को बनारस में, 7 जनवरी को कानपुर, 8 जनवरी को प्रयागराज व नोएडा में मैराथन का आयोजन किया जाना था और उत्तर प्रदेश के अन्य जिलों में कांग्रेस की लड़की हूं, लड़ सकती हूं मैराथन की तैयारियां की जा रही थी।

दरअसल बरेली में मंगलवार को हुए मैराथन में और एक प्रतिभागी को चोट लगने से मची भगदड़ के बाद कई राजनीतिक दलों ने कांग्रेस पर सवाल उठाए थे। आरोप था कि बच्चियों की जान से खिलवाड़ हो रहा है। कोरोना संक्रमण के बीच सैकड़ों लड़कियों के लिए मैराथन आयोजित हो रहा है।

गौरतलब है कि कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने यूपी में 40 फीसदी महिलाओं को टिकट देने का ऐलान किया है। कांग्रेस पार्टी की लड़की हूं, लड़ सकती हूं मैराथन भी महिलाओं और लड़कियों के लिए ही आयोजित किया रहा था।

उत्तर प्रदेश में कोरोना मामले तेजी से बढ़ रहे हैं, जिसके चलते राज्य में तमाम तरह की पाबंदियां लगाई जा रही हैं। लेकिन इस बीच आगामी चुनावों को देखते हुए रैलियों को लेकर लगातार सवाल खड़े हो रहे थे। राज्य में रैलियों को स्थगित करने का फैसला सबसे पहले कांग्रेस पार्टी ने लिया गया है। अन्य दलों की ओर से इस मसले पर अब तक कोई बयान नहीं आया है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.