logo-image

किसान धरना को लेकर प्रियंका गांधी का मोदी सरकार पर हमला, कह दी ये बात

इसे लेकर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा (Priyanka Gandhi Vadra) ने बीजेपी सरकार पर निशाना साधा है और पूछा कि किसानों की बात करने वाली सरकार क्या कारण है कि उनकी यात्रा को रोक दिया गया.

Updated on: 21 Sep 2019, 04:54 PM

highlights

  • किसान मार्च को लेकर प्रियंका गांधी ने मोदी सरकार से पूछा सवाल
  • पूछा क्यों, किसानों को दिल्ली आकर अपनी मांग उठाने से रोक दिया जाता है
  • जब उप्र का किसान कहता है कि उन्हें गन्ने का बकाया चाहिए तो क्यों नहीं दिया जाता

नई दिल्ली:

भारतीय किसान संगठन के हजारों सदस्य अपनी मांगों को लेकर दिल्ली की ओर कूच कर रहे थे. लेकिन दिल्ली में उनकों आने से रोक दिया गया. इसे लेकर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा (Priyanka Gandhi Vadra) ने बीजेपी सरकार पर निशाना साधा है और पूछा कि किसानों की बात करने वाली सरकार क्या कारण है कि उनकी यात्रा को रोक दिया गया.

प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) ने ट्वीट करके कहा, 'क्या कारण है कि किसानों को दिल्ली आकर अपनी मांग उठाने से रोक दिया जाता है? भाजपा सरकार अपने प्रचार में तो किसानों की भलाई बताती फिरती है?'

कांग्रेस नेता ने आगे कहा, 'जब उप्र का किसान कहता है कि उन्हें गन्ने का बकाया चाहिए, कर्जमाफी और बिजली के दाम में कटौती चाहिए तो उन्हें बोलने क्यों नहीं दिया जाता?'

इधर, भारतीय किसान संगठन के बैनर तले अपनी मांगों के लिए दिल्ली की ओर कूच करने वाले किसानों ने अपना धरना खत्म कर दिया है. उनका कहना है कि सरकार ने उनकी 15 मांगों में से 5 मांगें मान ली हैं. किसानों ने कहा है कि अगर उनकी सभी मांगें नहीं मानी गईं तो वह दो महीने बाद दोगुने बल से फिर वापस आएंगे.

इसे भी पढ़ें:'औकात' में रहे पाकिस्तान, कश्मीर पर अब अजमेर शरीफ के गद्दी नशीं ने ललकारा

शनिवार सुबह यानी आज किसानों ने अपना प्रदर्शन शुरू कर दिया था. हजारों की संख्या में किसान दिल्ली बॉर्डर पर पहुंचे. लेकिन दिल्ली आने से मना कर दिया गया. उन्हें बॉर्डर पर ही रोकने के लिए सीमाएं सील कर दी गई थीं. हजारों संख्या में पुलिस बल दिल्ली बॉर्डर पर तैनात हैं.