logo-image

बीजेपी के राज्यसभा सांसद अनिल बलूनी रहेंगे प्रियंका गांधी के घर रहे 35, लोधी एस्टेट में

प्रियंका गांधी का सरकारी आवास रहा 35, लोधी एस्टेट का विशाल बंगला भाजपा (BJP) के राज्यसभा सदस्य अनिल बलूनी (Anil Baluni) को आवंटित कर दिया गया है.

Updated on: 06 Jul 2020, 06:25 AM

highlights

  • कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा कर रही सरकारी आवास खाली.
  • उनकी जगह बंगले में रहेंगे उत्तराखंड से बीजेपी सांसद अनिल बलूनी.
  • बीजेपी के शीर्ष नेताओं के बेहद करीबी हैं मीडिया विभाग प्रमुख बलूनी.

नई दिल्ली:

कई वर्षो से 35 लोधी एस्टेट कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाड्रा (Priyanka Gandhi Vadra) का आवास रहा है, लेकिन आवास मंत्रालय के वरिष्ठ अधिकारियों ने बताया है कि अब यह विशाल बंगला भाजपा (BJP) के राज्यसभा सदस्य अनिल बलूनी (Anil Baluni) को आवंटित कर दिया गया है. यह निर्णय सरकार द्वारा प्रियंका से एक अगस्त तक 6बी श्रेणी के इस बंगले को खाली करने के लिए कहे जाने के तत्काल बाद लिया गया है.

यह भी पढ़ेंः यूपी में ध्वस्त होती कानून-व्यवस्था को लेकर कांग्रेस के 60000 अधिक कार्यकर्ताओं ने योगी सरकार से किए सवाल

प्रियंका से एसपीजी सुरक्षा कवर हटते ही बंगला कराया गया खाली
सरकारी सूत्रों ने कहा कि यद्यपि प्रियंका किसी सरकारी पद पर नहीं हैं, लेकिन स्पेशल प्रोटेक्शन ग्रुप (SPG) कवर के कारण उन्हें एक सरकारी बंगला दिया गया था. चूंकि एसपीजी कवर अब वापस ले लिया गया है, लिहाजा सरकारी बंगले की भी आवश्यकता अब नहीं रह गई है.

यह भी पढ़ेंः 2021 से पहले नहीं आ सकती कोरोना की वैक्सीन, मंत्रालय ने कदम किए पीछे !

बीजेपी के शीर्ष नेताओं के करीबी हैं बलूनी
बलूनी न सिर्फ सत्ताधारी भाजपा के मीडिया विभाग के प्रमुख हैं, बल्कि पार्टी के शीर्ष नेताओं के करीबी भी माने जाते हैं. फिलहाल वह 20, गुरुद्वारा रकाबगंज रोड पर रहते हैं. उत्तराखंड से भाजपा के राज्यसभा सदस्य बलूनी ने बंगला बदलने के लिए अनुरोध किया था और चूंकि प्रियंका गांधी अपना लोधी एस्टेट का बंगला खाली कर रही हैं, लिहाजा यह एक औपचारिकता मात्र थी.

यह भी पढ़ेंः कानपुर कांड के बाद एक्शन में यूपी पुलिस, अनिल दुजाना गैंग के 4 सदस्यों की संपत्ति जब्त किया

कैंसर से जूझ रहे हैं बलूनी
एक सरकारी अधिकारी ने कहा कि बलूनी को यह बंगला आवंटित करने के पीछे उनका स्वास्थ्य भी एक वजह रही है. भाजपा के कई सूत्रों के अनुसार, बलूनी को पिछले साल कैंसर की बीमारी का पता चला है और मुंबई में उनका इसके लिए इलाज हुआ है.