logo-image

पीएम मोदी ने सीनियर अंडर-23 विश्व चैंपियनशिप में पदक जीतने पर भारतीय महिला पहलवानों को दी बधाई

पीएम मोदी ने सीनियर अंडर-23 विश्व चैंपियनशिप में पदक जीतने पर भारतीय महिला पहलवानों को दी बधाई

Updated on: 10 Nov 2021, 08:30 PM

नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को सर्बिया में आयोजित सीनियर अंडर-23 विश्व चैंपियनशिप 2021 में पदक जीतने वाली भारतीय महिला पहलवानों को बधाई देते हुए उनकी सराहना की।

भारत की शिवानी पवार ने 50 किग्रा वर्ग में रजत, जबकि अंजू, दिव्या काकरान, राधिका और निशा दहिया ने क्रमश: 55 किग्रा, 62 किग्रा, 65 किग्रा और 72 किग्रा वर्ग में कांस्य पदक जीते।

पीएम मोदी ने ट्विटर पर पदक विजेताओं को बधाई दी। प्रधानमंत्री ने ट्वीट किया, बेलग्रेड में कुश्ती चैंपियनशिप में पदक जीतने के लिए शिवानी, अंजू, दिव्या, राधिका और निशा को बधाई। उनका प्रदर्शन सराहनीय है और यह पूरे भारत में कुश्ती को और भी लोकप्रिय बनाने में योगदान देगा।

भारतीय महिला पहलवानों ने 2017 में इसके उद्घाटन सत्र के बाद से इस आयोजन में देश के सबसे सफल प्रदर्शन को चिह्न्ति करते हुए चैंपियनशिप में पांच पदक हासिल किए।

इससे पहले, भारतीय खेल प्राधिकरण (साई) ने भी टूर्नामेंट में उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए पहलवानों की सराहना की थी।

साई ने ट्वीट करते हुए कहा, हाल ही में संपन्न हुई सीनियर अंडर-23 वल्र्ड रेसलिंग चैंपियनशिप 2021 के विजेताओं पर एक नजर डालें, जो बेलग्रेड, सर्बिया में हुई थी, जिसमें हमने 2017 में इसके उद्घाटन संस्करण के बाद से टूर्नामेंट में सबसे अधिक पदक (5) जीते हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.