News Nation Logo
Quick Heal चुनाव 2022

हल्द्वानी में पीएम मोदी की रैली, कांग्रेस पर बरसे, 17,547 करोड़ की योजनाओं का शिलान्यास

हल्द्वानी में पीएम मोदी की रैली, कांग्रेस पर बरसे, 17,547 करोड़ की योजनाओं का शिलान्यास

IANS | Edited By : IANS | Updated on: 30 Dec 2021, 04:50:01 PM
Prime Miniter

(source : IANS) (Photo Credit: (source : IANS))

हल्द्वानी: उत्तराखंड के हल्द्वानी में आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने चुनावी रैली को संबोधित किया। प्रधानमंत्री ने बिना नाम लिए एक बार फिर कांग्रेस पर जोरदार हमला बोला। पीएम ने इस मौके पर 17 हजार 5 सौ 47 करोड़ की योजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण किया।

प्रधानमंत्री ने पूर्व सीएम हरीश रावत पर भी जोरदार निशाना साधा। पीएम मोदी ने कुमाउंनी बोली में अपना संबोधन शुरू किया और कहा कि देश की आजादी में कुमाउं ने बड़ा योगदान दिया है। बोले कि हल्द्वानी वालों के लिए नए साल की सौगात लेकर आया हूं। कुमाऊं में विकास की बात करते हुए पीएम जनता का दिल जीतने की कोशिश की। पीएम मोदी ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि जो लोग उत्तराखंड को लूट रहे थे और कह रहे थे कि मेरी सरकार बचा लो, अगर उन्हें यहां से प्रेम होता तो वे लोग कुमाऊं से नहीं जाते। विपक्ष ने कभी उत्तराखंड का और पहाड़ का विकास नहीं किया। यहां सदैव सुविधाओं का अभाव रहा। इतना ही नहीं सेना को भी बेहतर सुविधाओं के लिए लंबा इंतजार करवाया।

पीएम मोदी ने आगे कहा कि भाजपा सरकार सत्ताभाव से नहीं बल्कि सेवाभाव से काम करने वाली सरकार है। उन्होंने कहा कि उत्तराखंड के विकास के लिए जी जान से जुटे हुए हैं। उनकी सरकार विकास की तमाम योजनाओं को ध्यान में रखकर प्रदेश में रोजगार के अवसर बना रही है। डबल इंजन की सरकार पूरी शक्ति से काम कर रही है। हल्द्वानी में 2 हजार करोड़ की योजना से विकास कार्य होंगे। कुमाऊं में मेडिकल सुविधाएं बढ़ा रहे हैं। उधमसिंह नगर व अल्मोड़ा में मेडिकल सुविधाएं बढ़ाई जा रही हैं। महिला व बेटियों ने सुविधा न होने का दर्द झेला है। जल जीवन मिशन से समस्या हल कर रहे हैं। मोदी ने कहा कि 46 साल से लटके लखवाड़ प्रोजेक्ट को भाजपा सरकार बनाने जा रही है। पीएम ने कहा कि यहां की मिट्टी की ताकत जानता हूं।

पीएम बोले कि, भाजपा सभी को बुनियादी सुविधा देने जा रही है। इनका सच लोग जान चुके हैं। भाजपा सबका साथ सबका विकास कर रही है। कनेक्टिविटी की समस्या को दूर कर रहे हैं। कई सड़कों का निर्माण हो रहा है। 151 पुलों का निर्माण होगा।

उन्होंने कहा कि, अब लिपुलेख तक सड़क बना दी है। विपक्ष ने अफवाह फैलाने की दुकान खोल रखी है। दिन रात यही अफवाह फैला रहे हैं। टनकपुर बागेश्वर रेल लाइन भी जल्द बनेगी। बागेश्वरस जागेश्वर में विकास किया जाएगा।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

First Published : 30 Dec 2021, 04:50:01 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.