logo-image

स्वतंत्रता संग्राम से जुड़ी यादों के लिए मोदी ने

स्वतंत्रता संग्राम से जुड़ी यादों के लिए मोदी ने

Updated on: 15 Jan 2022, 05:45 PM


नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश की आजादी के 75वें वर्ष में स्वतंत्रता संग्राम से जुड़ी यादों, व्यक्तियों और स्थानों की एक आभासी सूची अपनाने का सुझाव दिया है।

जयपुर के एक उद्यमी द्वारा वोकल फॉर लोकल एंड वर्चुअल टूरिज्म की थीम पर एक प्रस्तुतीकरण में आभासी संवाद करते हुए श्री मोदी ने शनिवार को उनसे और उनके दोस्तों से अपील करते हुए कहा आजादी का अमृत महोत्सव के साथ, पूरे भारत के स्कूलों और कॉलेजों के छात्रों के लिए क्यों न एक वर्चुअल प्रतियोगिता आयोजित की जाए।?

श्री मोदी ने कहा, छात्र अपने जिले, अपने कस्बों, स्मारकों, इतिहास और स्वतंत्रता संग्राम से जुड़ी प्रत्येक वस्तु को आभासी रचनात्मक कार्य में संकलित कर सकते हैं और आपके जैसे स्टार्टअप उन्हें संकलित और प्रस्तुत कर सकते हैं। इसके बाद फिर आप आजादी के 75वें वर्ष में देश को वर्चुअल टूर पर आमंत्रित कर सकते हैं?

प्रधानमंत्री ने आश्वासन देते हुए कहा आप इस दिशा में सोचना शुरू करें और मुझे पूरा विश्वास है कि हम इसे आगे बढ़ा सकते हैं।

इससे पहले, स्टार्ट अप्स में कृषि में आंकड़ा संग्रह तंत्र सहित विभिन्न क्षेत्रों पर प्रस्तुतिकरण और विचारों को साझा किया गया था। इसमें देश को कृषि-व्यवसाय का पसंदीदा हब बनाना; प्रौद्योगिकी के उपयोग के माध्यम से स्वास्थ्य सेवा को बढ़ावा देना; मानसिक स्वास्थ्य ,आभासी पर्यटन जैसे नवाचारों के माध्यम से यात्रा और पर्यटन को बढ़ावा देना;शिक्षा तकनीक और नौकरी की पहचान; अंतरिक्ष क्षेत्र; ऑफलाइन खुदरा बाजार को डिजिटल कॉमर्स से जोड़ना; विनिर्माण दक्षता में वृद्धि; रक्षा निर्यात; हरित टिकाऊ उत्पादों और परिवहन के स्थायी साधनों को बढ़ावा देना जैसे विषयों पी भी चर्चा हुई।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.