logo-image

प्रधानमंत्री सोमवार को भोपाल में, कई कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे

प्रधानमंत्री सोमवार को भोपाल में, कई कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे

Updated on: 15 Nov 2021, 12:10 AM

भोपाल:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 15 नवंबर को एक दिन की यात्रा पर भोपाल आ रहे हैं। वे यहां अमर शहीद भगवान बिरसा मुंडा की जयंती के अवसर पर आयोजित जनजातीय गौरव दिवस समारोह में जनजातियों के विकास और कल्याण के लिए आरंभ किए जा रहे विभिन्न कार्यक्रमों का शुभारंभ करेंगे। साथ ही वे पीपीपी मॉडल के नवविकसित रानी कमलापति रेलवे स्टेशन का लोकार्पण भी करेंगे।

आधिकारिक जानकारी के अनुसार, प्रधानमंत्री मोदी सोमवार को एक दिवसीय प्रवास पर पूर्वान्ह 12.30 बजे भोपाल आएंगे। दोपहर 12.50 पर जम्बूरी मैदान पर अमर शहीद भगवान बिरसा मुंडा की जयंती पर आयोजित जनजातीय गौरव दिवस समारोह में शामिल होंगे,स्व-सहायता समूहों और उनके उत्पादों की प्रदर्शनी का अवलोकन करेंगे। वे मध्यप्रदेश के जनजातीय समुदाय के स्वतंत्रता संग्राम के शहीदों एवं जननायकों की चित्र प्रदर्शनी भी देखेंगे।

इस दौरान प्रधानमंत्री मोदी जनजातीय समुदाय के लिए राशन आपके ग्राम योजना का शुभारंभ कर संबंधितों को वाहनों की चाबी सौंपेंगे। योजना में ग्राम स्तर पर जनजातीय समुदाय को उचित मूल्य राशन प्रदाय किया जाएगा। राशन आपके द्वार योजना पर एक लघु फिल्म का प्रदर्शन भी कार्यक्रम में किया जाएगा।

प्रधानमंत्री मोदी दो व्यक्तियों की जेनेटिक काउंसलिंग कार्ड प्रदान कर मध्यप्रदेश सिकल सेल (हीमोग्लोबिनोपैथी) मिशन का शुभारंभ करेंगे। मध्यप्रदेश सिकल सेल उन्मूलन मिशन पर लघु फिल्म का प्रदर्शन भी किया जाएगा। प्रधानमंत्री मोदी 20 नवनियुक्त पर्टिकुलरली वल्नरेवल ट्रायबल ग्रुप शिक्षकों में से तीन शिक्षकों को नियुक्ति पत्र प्रदान करेंगे। प्रदेश में टीकाकरण उपलब्धि और शत-प्रतिशत कोविड टीकाकरण की उपलब्धि हासिल करने वाले झाबुआ जिले के जनजातीय बहुल गांव नरसिंहरूंडा पर आधारित एक फिल्म प्रदर्शित की जाएगी।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.