logo-image

वाराणसी : भाजपा शासित 12 राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ प्रधानमंत्री कर रहे मंथन

वाराणसी : भाजपा शासित 12 राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ प्रधानमंत्री कर रहे मंथन

Updated on: 14 Dec 2021, 12:35 PM

वाराणसी:

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी मंगलवार को भाजपा शासित 12 राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ मंथन किया। इस दौरान उन्होंने उनके प्रदेशों में चल रहे विकास कार्यों पर चर्चा भी। इस मौके पर प्रधानमंत्री मुख्यमंत्रियों से आगे के प्लान के बारे में जानेंगे।

प्रधानमंत्री विहंगम योग संस्थान के वार्षिकोत्सव में शामिल होने पहुंचंेगे। इसके बाद देर शाम नई दिल्ली के लिए प्रस्थान करेंगे। प्रधानमंत्री ने सोमवार देर रात करीब दो बजे तक अपने संसदीय क्षेत्र में विकास कार्यों का स्थलीय निरीक्षण किया और मंगलवार को प्रात: पांच बजे उठकर योग से दिनचर्या प्रारंभ की।

जानकारों का मानना है कि प्रधानमंत्री मोदी बैठक में आगामी विधानसभा चुनावों को देखते हुए मुख्यमंत्रियों को संयम का भी पाठ पढ़ाएंगे। भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा भी बैठक में मौजूद हैं। बताया जा रहा है कि इस बैठक में सबसे अधिक समय उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री को मिलेगा, जिसमें वह विकास कार्यों और आगामी चुनाव की तैयारियों की जानकारी देंगे।

इस बैठक में भाजपा शासित 12 राज्यों के मुख्यमंत्री हिस्सा ले रहे हैं। भाजपा शासित राज्यों के मुख्यमंत्री अपने विकास कार्यों का बारी-बारी से प्रधानमंत्री मोदी के सामने अपना प्रेजेंटेशन देंगे कि वो कैसे सरकार चला रहे हैं ।

प्रधानमंत्री मोदी ने रात आठ बजे से रात 12 बजे तक क्रूज पर भाजपा नेताओं और भाजपा शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक की। इसके बाद गोदौलिया के लिए रवाना हुए।

श्रीकाशी विश्वनाथ धाम के नव्य और भव्य स्वरूप का लोकार्पण करने दो दिनी दौरे पर वाराणसी पहुंचे पीएम नरेन्द्र मोदी आज भाजपा शासित प्रदेशों के मुख्यमंत्रियों व उपमुख्यमंत्रियों के साथ बैठक कर रहे हैं। उनकी बैठक बनारस रेल इंजन कारखाना के अतिथि गृह सभागार में चल रही है। बैठक में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, मध्य प्रदेश के शिवराज सिंह चौहान, त्रिपुरा से विप्लव कुमार देब, हरियाणा से मनोहर लाल खट्टर, हिमाचल से जयराम ठाकुर, कर्नाटक से बसवराज बोम्मइ, असम के हिमंता बिस्वा सरमा, गुजरात के भूपेन्द्र भाई पटेल, अरुणाचल के पेमा खांडू, उत्तराखंड के पुष्कर सिंह धामी, मणिपुर के एन विरेन सिंह शामिल हैं। उपमुख्यमंत्रियों में बिहार से तारकेश्वर प्रसाद व रेनू देवी, उत्तर प्रदेश से केशव प्रसाद मौर्य व डॉ. दिनेश शर्मा, नागालैंड से यथंगोपट्टन, त्रिपुरा जिष्णुदेव शर्मा व अरुणाचल प्रदेश से चोनामीन हैं।

डीजल रेल इंजन कारखाना में बैठक के बाद पीएम नरेन्द्र मोदी चौबेपुर के उमरहा में महर्षि सदाफल देव की अनुभूतियों को सहेजे स्वर्वेद के दोहों पर आधारित महामंदिर में विहंगम योग संस्थान के वार्षिकोत्सव में भी शामिल होंगे। पीएम बीएलडब्ल्यू हेलीपैड से हेलीकाप्टर से उमरहा के लिए प्रस्थान करेंगे। स्वर्वेद महामंदिर धाम में आयोजित विहंगम योग संस्थान के कार्यक्रम में भाग लेंगे। इस दौरान पूर्वांचल समेत देश भर से आए अनुयायियों को संबोधित करेंगे। यहां रहने के बाद हेलीपैड से बाबतपुर एयरपोर्ट के लिए प्रस्थान करेंगे। इसके बाद विमान से शाम को दिल्ली के लिए प्रस्थान करेंगे।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.