logo-image

विवाद के बाद ई श्रीधरन को मिला आमंत्रण, कोच्चि मेट्रो के उद्घाटन समारोह में मोदी के साथ मंच पर होंगे मौजूद

कोच्ची मेट्रो के उद्घाटन समारोह में पहले मेट्रो मेन कहे जाने वाले ई श्रीधरन को आमंत्रित नहीं करने पर हुए विवाद के बाद अब पीएमओ ने उन्हें भी आमंत्रण भेजा है।

Updated on: 15 Jun 2017, 11:58 PM

highlights

  • विवाद के बाद ई श्रीधरन को पीएमओ ने भेजा आमंत्रण
  • कोच्चि मेट्रो के उद्घाटन समारोह में आमंत्रण नहीं मिलने के बाद हुआ था विवाद

नई दिल्ली:

कोच्ची मेट्रो के उद्घाटन समारोह में पहले मेट्रो मेन कहे जाने वाले ई श्रीधरन को आमंत्रित नहीं करने पर हुए विवाद के बाद अब पीएमओ ने उन्हें भी आमंत्रण भेजा है।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को कोच्चि मेट्रो का उद्घाटन करेंगे। इस समारोह के लिए अब ई. श्रीधरन को आमंत्रित किया गया है।

प्रधानमंत्री कार्यालय ने मंच पर श्रीधरन और विपक्ष के नेता रमेश चेन्निथला को आमंत्रित किया है। पर्यटन मंत्री कडककपल्ली सुरेंद्रन और बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष कुममेनम राजशेखरन ने अलग-अलग मीडिया को यह जानकारी दी। इस परियोजना के मुख्य सलाहकार श्रीधरन ने इसकी निगरानी की थी।

बुधवार तक श्रीधरन मंच पर मोदी के साथ रहने के लिए आमंत्रित लोगों में शामिल नहीं थे, केरल के मुख्यमंत्री पिन्नाराई विजयन ने इस संबंध में प्रधानमंत्री कार्यालय को पत्र लिखा था। लेकिन मंच पर स्थानीय विधायक पी.टी. थॉमस को शामिल करने का अनुरोध प्रधानमंत्री कार्यालय ने अस्वीकार कर दिया। इससे पहले मंच पर श्रीधरन को जगह नहीं देने पर प्रतिक्रिया देते हुए पी.टी. थॉमस ने कहा था, 'यह बीजेपी के अहंकार को दिखाता है'

मोदी शनिवार सुबह कोच्चि अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर पहुंचेंगे। वहां से वे पलारिवट्टम रेलवे स्टेशन सड़क मार्ग से जाएंगे। जहां से पीएम कोच्चि मेट्रो ट्रेन में पथदीपलम तक का छह किलोमीटर का सफर करेंगे।

वहां से नरेंद्र मोदी जवाहरलाल नेहरू इंटरनेशनल स्टेडियम जाएंगे। जहां वे आधिकारिक तौर पर केरल के पहले मेट्रो का उद्घाटन करेंगे और एक जनसभा को संबोधित करेंगे। विजयन के नेतृत्व में केरल के मंत्रिमंडल के साथ एक संक्षिप्त बैठक के बाद वह दिल्ली लौट आएंगे।

ये भी पढ़ें: योगी आदित्यनाथ का लालू-नीतीश पर हमला, कहा- बेमेल शादी को बिहार की जनता बर्दाश्त नहीं करेगी

 कोच्चि मेट्रो परियोजना 25 किमी लंबी है, जिसमें पलारिवट्टम और अलुवा के बीच 13 किमी के लिए 19 जून से मेट्रो चलने लगेंगी। 2012 में कोच्चि मेट्रो को बनाने का काम शुरू हुआ था। ओमेन चंडी सरकार ने इस परियोजना को दिल्ली मेट्रो रेल कार्पोरेशन को सौंपा था।

ये भी पढ़ें: पेट्रोल 1.12 रुपये प्रतिलीटर हुआ सस्ता, डीजल के दाम भी हुए कम