logo-image

'आरएसएस के प्रधानमंत्री' भारत माता से झूठ बोलते हैं, राहुल गांधी ने पीएम नरेंद्र मोदी पर बोला हमला

देश में 'हिरासत केंद्र' नहीं होने से जुड़े प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कथित बयान को लेकर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने बृहस्पतिवार को उन पर निशाना साधते हुए आरोप लगाया कि 'आरएसएस के प्रधानमंत्री' भारत माता से झूठ बोलते हैं.

Updated on: 26 Dec 2019, 12:32 PM

दिल्ली:

देश में 'हिरासत केंद्र' नहीं होने से जुड़े प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कथित बयान को लेकर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने बृहस्पतिवार को उन पर निशाना साधते हुए आरोप लगाया कि 'आरएसएस के प्रधानमंत्री' भारत माता से झूठ बोलते हैं. असम में डिटेंशन सेंटर से जुड़ी एक खबर शेयर करते हुए गांधी ने ट्वीट किया, 'आरएसएस के प्रधानमंत्री भारत माता से झूठ बोलते हैं.' दरअसल, पिछले दिनों प्रधानमंत्री मोदी ने दिल्ली के रामलीला मैदान में एक रैली में कहा था कि देश में ‘हिरासत केंद्र’ को लेकर फैलाई जा रही अफवाहें सरासर झूठ हैं. कांग्रेस नेता ने जो खबर शेयर की है उसके मुताबिक असम में हिरासत केंद्र मौजूद है.

इससे पहले दिल्‍ली के रामलीला मैदान में बीजेपी की रैली के दौरान पीएम मोदी ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा था, कांग्रेस और अर्बन नक्सल लगातार ये भ्रम फैला रहे हैं कि सरकार मुसलमानों को डिटेंशन सेंटर में भेज देगी. उन्होंने कहा था कि ये झूठ..झूठ और झूठ है क्योंकि देश में कोई डिटेंशन सेंटर है ही नहीं. इसी के साथ उन्होंने ये भी अपील की थी कि लोग इस झूठ पर विश्वास न करें.

यह भी पढ़ें : भारत ने पाकिस्‍तान के दो सैनिकों को मार गिराया, सीजफायर का मुंहतोड़ जवाब दिया

उधर, कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम ने राष्ट्रीय नागरिकता रजिस्टर (NPR) को लेकर बृहस्पतिवार को नरेंद मोदी सरकार पर दुर्भावनापूर्ण एजेंडा रखने का आरोप लगाया और दावा किया कि मौजूदा एनपीआर संप्रग सरकार के समय के एनपीआर से बिल्कुल अलग है.

यह भी पढ़ें : पीएम नरेंद्र मोदी ने भी देखा सूर्य ग्रहण का नजारा, शेयर कीं तस्‍वीरें

पूर्व गृह मंत्री ने कहा कि अगर सरकार की नीयत साफ है तो वह 2010 के एनपीआर का स्पष्ट रूप से समर्थन करे और यह भी स्पष्ट करे कि वह इसे राष्ट्रीय नागरिकता पंजी (NRC) से जोड़ने का इरादा नहीं रखती है.