logo-image

कोरोना के कारण प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का बांग्लादेश दौरा रद्द, 17 मार्च को कार्यक्रम में होना था शामिल

कोरोना वायरस के कारण प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का बांग्लादेश दौरा रद्द हो गया है. बांग्लादेश में भी इस जन्म शताब्दी समारोह का फिलहाल दायरा कम किया जा रहा है.

Updated on: 09 Mar 2020, 09:53 AM

नई दिल्ली:

कोरोना वायरस का असर अब सरकारी कार्यक्रमों पर देखा जा रहा है. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का 17 मार्च को होने वाला बांग्लादेश दौरा रद्द हो गया है. बांग्लादेश ने शेख मुजीब उर रहमान की जयंती का शताब्दी समारोह रद्द कर दिया है. इस कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मुख्य वक्ता थे और ऐसे में उनका बांग्लादेश रौदा रद्द हो गया है. इसी हफ्ते बांग्लादेश की संसद की स्पीकर शिरीन शरमिन चौधरी ने अपना भारत दौरा रद्द कर दिया. उन्हें लोकसभा स्पीकर ओम बिरला के निमंत्रण पर 18 सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल के साथ भारत आना था.

यह भी पढ़ेंः नारी शक्ति को सलाम: ये हैं वो 7 महिलाएं जिन्होंने पीएम नरेंद्र मोदी के सोशल मीडिया को संभाला

17 मार्च को होना था दौरा
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को 17 मार्च को बांग्लादेश में एक कार्यक्रम में शामिल होना था. सेलिब्रेशन कमिटी के चेयरमैन कमाल अब्दुल चौधरी ने बांग्लादेश सरकार के इस फैसले को रद्द करने की जानकारी दी. गौरतलब है कि बांग्लादेश में कोरोना वायरस के तीन मामले सामने आए हैं. यह सभी हाल ही में इटली से लौटे थे. कमाल अब्दुल चौधरी ने कहा कि अब इस कार्यक्रम को दोबारा डिजाइन किया जा रहा है. उन्होंने कहा कि हालांकि यह कार्यक्रम साल भर चलेगा लेकिन कोरोना के कारण भीड़ से बचने के लिए इस कार्यक्रम को रद्द किया गया है.

यह भी पढ़ेंः शख्स का कोरोना टेस्ट के लिए भेजा गया था सैंपल, रिपोर्ट आने से पहले गई जान

कार्यक्रम किया रद्द
कोविड-19 से जुड़ी स्वास्थ्य घटनाओं को देखते हुए इस जन्म शताब्दी समारोह का फिलहाल दायरा कम किया जा रहा है. बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना बिना किसी सार्वजनिक सभा के समारोह का उद्घाटन करेंगी. मोदी को बांग्लादेश की पीएम शेख हसीना ने पड़ोसी देश के संस्थापक शेख मुजीबुर रहमान के शताब्दी समारोह में शामिल होने का न्योता दिया था. शेख मुजीबुर रहमान को 'फादर ऑफ बांग्लादेश' भी कहा जाता है. इस महीने ब्रसेल्स में पीएम मोदी यूरोपियन यूनियन के सम्मेलन में हिस्सा लेने जाने वाले थे लेकिन कोरोना के कारण ही उसे भी रद्द करना पड़ा.