News Nation Logo

विश्व पर्यावरण दिवस पर PM मोदी करेंगे वर्चुअल संबोधन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कल  5 जून को सुबह 11 बजे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए विश्व पर्यावरण दिवस कार्यक्रम (World Enviroonment Day) में हिस्सा लेंगे. इस वर्ष विश्व पर्यावरण दिवस के आयोजन का विषय 'बेहतर पर्यावरण के लिए जैव ईंधन को बढ़ावा देना' है.

News Nation Bureau | Edited By : Avinash Prabhakar | Updated on: 04 Jun 2021, 11:19:18 PM
pm1

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Photo Credit: File)

दिल्ली :

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कल  5 जून को सुबह 11 बजे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए विश्व पर्यावरण दिवस कार्यक्रम (World Enviroonment Day) में हिस्सा लेंगे. इस वर्ष विश्व पर्यावरण दिवस के आयोजन का विषय 'बेहतर पर्यावरण के लिए जैव ईंधन को बढ़ावा देना' है. बता दें कि दुनियाभर में 5 जून को विश्व पर्यावरण दिवस/वर्ल्ड एनवायरनमेंट डे मनाया जाता है. पर्यावरण को सुरक्षा प्रदान करने के‍ उद्देश्‍य से हर साल की तरह इस साल भी 5 जून को विश्‍व पर्यावरण दिवस दुनियाभर में मनाया जाना है. इस दिन को मनाने का उद्देश्य पर्यावरण को सुरक्षित रखना है. विश्व पर्यावरण दिवस के दिन लोगों को पर्यावरण के प्रति जागरूक और इसको सुरक्षित रखने के लिए प्रेरित किया जाता है.

इस दिवस को मनाने की घोषणा संयुक्त राष्ट्र संघ के द्वारा 1972 में की गई थी. इस दिन को मनाने का उद्देश्य पर्यावरण को सुरक्षित रखना है.  विश्व पर्यावरण दिवस के दिन लोगों को पर्यावरण के प्रति जागरूक और इसको सुरक्षित रखने के लिए प्रेरित किया जाता है। इस दिवस को मनाने की घोषणा संयुक्त राष्ट्र संघ के द्वारा 1972 में की गई थी.

इस साल संयुक्त राष्ट्र पर्यावरण कार्यक्रम (UNEP) की साझेदारी में पाकिस्‍तान विश्व पर्यावरण दिवस 2021 की मेजबानी करने जा रहा है. वर्चुअल फिफ्थ यूएन एनवायरनमेंट असेंबली (यूएनईए-5) के कार्यक्रम में घोषणा करते हुए पाकिस्तान के प्रधानमंत्री के सलाहकार और जलवायु परिवर्तन मंत्री मलिक अमीन असलम ने दुनिया भर में पारिस्थितिक तंत्र के क्षरण को रोकने और इसकी पुर्नबहाली की आवश्यकताओं की बात कही थी.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 04 Jun 2021, 09:03:21 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.