News Nation Logo

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज जिलों के अफसरों के साथ बनाएंगे कोरोना के खिलाफ रणनीति

प्रधानमंत्री मोदी आज सुबह 11 बजे नौ राज्यों के जिलाधिकारियों के साथ वीडियो कांफ्रेंसिंग से चर्चा कर कोरोना की लड़ाई जीतने के मॉडल पर चर्चा करेंगे.

News Nation Bureau | Edited By : Dalchand Kumar | Updated on: 18 May 2021, 08:29:29 AM
narendra modi

PM मोदी आज जिलों के अफसरों के साथ बनाएंगे कोरोना के खिलाफ रणनीति (Photo Credit: फाइल फोटो)

highlights

  • पीएम मोदी आज जिलों के अफसरों संग करेंगे बैठक
  • महामारी के दौरान अनुभवों के बारे में करेंगे संवाद
  • कोरोना के खिलाफ रणनीति भी बनाएंगे पीएम मोदी 

नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ( PM Narendra Modi ) ने कोरोना के खिलाफ लड़ाई में जिले के अधिकारियों के साथ मिलकर रणनीति बनाई की तैयारी की है. प्रधानमंत्री मोदी आज सुबह 11 बजे नौ राज्यों के जिलाधिकारियों के साथ वीडियो कांफ्रेंसिंग से चर्चा कर कोरोना की लड़ाई जीतने के मॉडल पर चर्चा करेंगे. प्रधानमंत्री राज्य और जिलों के क्षेत्रीय अधिकारियों के साथ कोरोना वायरस महामारी के दौरान उनके अनुभवों के बारे में संवाद करेंगे. अधिकारी विशेष रूप से अर्ध शहरी और ग्रामीण इलाकों में कोविड-19 के खिलाफ जारी लड़ाई के लिए प्रधानमंत्री के साथ होने वाले इस संवाद के माध्यम से मिले सुझावों और सिफारिशों के अलावा कुछ सर्वश्रेष्ठ प्रक्रियाओं को साझा करेंगे.

यह भी पढ़ें : महामारी के बीच खुले बद्रीनाथ धाम के कपाट, प्रधानमंत्री मोदी के नाम से पहली पूजा

आज होने वाली इस बैठक में कर्नाटक, बिहार, असम, चंडीगढ़, तमिलनाडु, उत्तराखंड, मध्य प्रदेश, गोवा, हिमाचल प्रदेश दिल्ली के अधिकारी भाग लेंगे. इनमें से कई जिलों में मामलों में भारी बढ़ोतरी और संक्रमण में प्रसार देखने को मिला है. विभिन्न राज्यों और जिलों में कोविड-19 के खिलाफ लड़ाई में क्षेत्रीय स्तर के अधिकारियों द्वारा आगे बढ़कर नेतृत्व किया जा रहा है. उनमें से कई ने अच्छी पहल की हैं और कल्पनाशील समाधान लागू किए हैं.

यह भी पढ़ें : कोरोना को लेकर पीएम मोदी ने देशभर के कई डॉक्टरों से बातचीत की

इन पहलों की सराहना से प्रभावी प्रतिक्रिया योजना के विकास, आवश्यक नीतिगत हस्तक्षेपों की लक्षित रणनीति कार्यान्वयन और समर्थन देने में सहायता मिलेगी. कई महत्वपूर्ण कदम उठाए गए हैं- जिसमें प्रसार पर नियंत्रण के लिए सख्त रोकथाम के उपाय सुनिश्चित करने से लेकर दूसरी लहर की देखरेख के लिए स्वास्थ्य सुविधाओं की तैयारी, स्वास्थ्य कार्यबल की अग्रिम उपलब्धता और लॉजिस्टिक के लिए एक निर्बाध आपूर्ति श्रृंखला, हालात के प्रबंधन के लए इन जिलों में अथक प्रयास शामिल हैं जिन्हें देशभर में दोहराया जा सकता है.

यह भी पढ़ें : Corona Virus Live Updates : उत्तराखंड में आज से 25 मई तक लॉकडाउन, सरकार ने जारी की नई एसओपी

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 18 May 2021, 08:29:29 AM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.