logo-image
लोकसभा चुनाव

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज गुजरात में करेंगे कई परियोजनाओं का उद्घाटन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार को गुजरात जाएंगे जहां वह आणंद स्थित अमूल का आधुनिक चॉकलेट प्लांट, अंजर में मुंद्रा एलएनजी टर्मिनल और राजकोट में महात्मा गांधी संग्रहालय समेत कई परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे।

Updated on: 30 Sep 2018, 05:57 AM

नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार यानी आज गुजरात जाएंगे जहां वह आणंद स्थित अमूल का आधुनिक चॉकलेट प्लांट, अंजर में मुंद्रा एलएनजी टर्मिनल और राजकोट में महात्मा गांधी संग्रहालय समेत कई परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे। प्रधानमंत्री आणंद एग्रीकल्चर यूनिवर्सिटी में खाद्य प्रस्संकरण में इन्क्यूबेशन सेंटर कम सेंटर ऑफ एक्सीलेंस और मुझकुवा गांव में सौर सहकारी समाज का उद्घाटन करेंगे। वह आणंद और खटराज में अमूल के विनिर्माण केंद्र का शिलान्यास भी करेंगे।

प्रधानमंत्री कार्यालय की ओर से जारी बयान के अनुसार, अंजर में प्रधानमंत्री मुंद्रा एलएनजी टर्मिनल, अंजर-मुंद्रा पाइपलाइन प्रोजेक्ट और पालनपुर-पाली-बाड़मेर पाइपलाइन प्रोजेक्ट का उद्घाटन करेंगे। दोनों जगहों पर प्रधानमंत्री जनसभाओं को संबोधित करेंगे।

इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को कांग्रेस पर 'झूठ फैलाने और लोगों को गुमराह करने' का आरोप लगाया और इसके साथ ही उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरदार वल्लभ भाई पटेल की 'स्टैच्यू ऑफ यूनिटी' को मेड इन चाइना कहकर उनका अपमान कर रही है। मोदी ने नमो एप पर वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए भाजपा कार्यकर्ताओं से संवाद में कहा, 'कांग्रेस सरकार के तौर पर भ्रष्ट और विफल थी, जो कि सभी नागरिक जानते हैं। बीते चार सालों में, कांग्रेस ने केवल झूठ फैलाया है। कांग्रेस घमंडी हो गई है, लोगों से दूर हो गई है, असंवेदनशील हो गई है और पार्टी विपक्ष के तौर पर प्रदर्शन करने में विफल रही है।'

मोदी ने यह टिप्पणी उत्तर प्रदेश के बस्ती संसदीय क्षेत्र से एक पार्टी कार्यकर्ता द्वारा पूछे गए सवाल के जवाब में की। पार्टी कार्यकर्ता ने पूछा कि कांग्रेस द्वारा लगाए जा रहे फर्जी और झूठे आरोपों का जवाब कैसे दिया जाए।

प्रधानमंत्री ने कहा कि कांग्रेस का एजेंडा केवल दूसरों पर कीचड़ उछालना, झूठ बोलना और उसे बार-बार बोलना और लोगों को गुमराह करना है।

उन्होंने कहा, 'वे स्टैच्यू ऑफ लिबर्टी के बारे में झूठ फैलाते हैं कि यह चीन में बना है। मैंने एक फर्जी सूचना सुनी, जिसमें कांग्रेस अध्यक्ष सरदार पटेल की मूर्ति की तुलना चीन में बने जूतों से कर रहे हैं।'