News Nation Logo
Quick Heal चुनाव 2022

चौथी बार बाबा केदारनाथ के द्वार पहुंचे पीएम मोदी, पुनर्निर्माण कार्यो की समीक्षा भी की

वे सप्ताहांत में केदारनाथ और बद्रीनाथ तीर्थस्थलों के दर्शन करेंगे.

News Nation Bureau | Edited By : Yogesh Bhadauriya | Updated on: 18 May 2019, 11:14:55 AM
पीएम मोदी

नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उत्तराखंड की दो दिवसीय यात्रा के लिए शनिवार को यहां पहुंच गए. वे सप्ताहांत में केदारनाथ और बद्रीनाथ तीर्थस्थलों के दर्शन करेंगे. लोकसभा चुनाव के सातवें और अंतिम चरण से पहले शुक्रवार को अपना चुनाव प्रचार अभियान समाप्त कर मोदी शनिवार तड़के जॉलीग्रांट हवाईअड्डे पर पहुंचे. बतौर प्रधानमंत्री पहली बार मोदी 3 मई 2017 को केदारनाथ गए थे, उसके बाद 20 अक्टूबर 2017 और 7 नवंबर 2018 को भी पीएम ने शिव साधना की थी और अब 23 मई के नतीजों और अंतिम दौर की वोटिंग से पहले फिर वही तस्वीर दिखने वाली है. 19 मई को जिन 59 सीटों पर वोटिंग है, उसमें पीएम का संसदीय क्षेत्र वाराणसी भी शामिल है.

यह भी पढ़ें-उद्योगपति आनंद महिंद्रा को नागवार गुजरा साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर का बयान कहा यह..

पीएम मोदी ने मंदिर में दर्शन करने के अतिरिक्त उस क्षेत्र में चल रहे पुनर्निर्माण कार्यो की समीक्षा भी की. पुलिस महानिदेशक (कानून व्यवस्था) अशोक कुमार ने कहा कि प्रधानमंत्री की यात्रा को देखते हुए दोनों तीर्थ स्थलों पर सुरक्षा बढ़ा दी गई है. पीएम मोदी साल 2017 में भी बाबा केदारनाथ के दर्शन के लिए पहुंचे थे..अब तक कुल चार बार पीएम मोदी बतौर प्रधानमंत्री रहते बाबा केदार के दर्शन के लिए पहुंच चुके हैं.

आपको बता दें कि 2013 में प्राकृतिक आपदा केदारनाथ धाम को काफी नुकसान पहुंचा था. उत्तराखंड का केदारनाथ धाम, भारत के चार सबसे अहम धामों में से एक है. इस आपदा में करीब 4500 से ज्यादा लोग मारे गए थे. 

First Published : 18 May 2019, 11:14:55 AM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.