logo-image

लड़ाकू विमान तेजस में PM मोदी ने भरी उड़ान, बोले- 'हम किसी से कम नहीं', देखें तस्वीरें

उड़ान भरने के बाद पीएम मोदी ने सोशल मीडिया X (पूर्व में ट्विटर) उड़ान की कुछ तस्वीरें साझा की.

Updated on: 25 Nov 2023, 01:54 PM

नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज लड़ाकू विमान तेजस में उड़ान भरी. कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु में पीएम मोदी ने करीब 45 मिनट तक तेजस में उड़ान भरी. आसमान में उड़ान भरते समय कुछ देर के लिए सारे कंट्रोल सिस्टम को खुद ही ऑपरेट किया. उड़ान भरने के बाद पीएम मोदी ने कहा कि उन्होंने सफलतापूर्वक उड़ान भरी और इसके लिए उन्हें गर्व है. प्रधानमंत्री मोदी ने उड़ान भरने के बाद अपने सोशल मीडिया अकाउंट X (पूर्व में ट्विटर) पर उड़ान की कुछ तस्वीरें भी साझा कीं और लिखा.  ‘मैं आज तेजस में उड़ान भरते हुए अत्यंत गर्व के साथ कह सकता हूं कि हमारी मेहनत और लगन के कारण हम आत्मनिर्भरता के क्षेत्र में विश्व में किसी से कम नहीं हैं. भारतीय वायुसेना, DRDO और HAL के साथ ही समस्त भारतवासियों को हार्दिक शुभकामनाएं.’ 

 इससे पहले भी पीएम मोदी ने X (पूर्व में ट्विटर) पर लिखा ''तेजस में सफलतापूर्वक उड़ान पूरी की. उड़ान का अनुभव अविश्वसनीय रहा. स्वदेशी क्षमताओं से निर्मित तेजस ने हमारे आत्मविश्वास को और मजबूत कर दिया है.

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी नेबेंगलुरु स्थित हिंदुस्तान एरोनॉटिक्स लिमिटेड (HAL) की सुविधा की भी समीक्षा की. गौरतलब है कि भारत के स्वदेशी विमान तेजस को हिन्दुस्तान एरोनाटिक्स लिमिटेड विकसित कर रहा है. यह एक हल्का व कई तरह की भूमिकाओं वाला जेट लड़ाकू विमान है. यह कई गुणों से संपन्न हल्का युद्धक विमान है. 

यह कम्पाउण्ड-डेल्टा पंख वाला विमान है.

उड़ान भरने की तैयारी में पीएम मोदी