News Nation Logo

Mann Ki Baat: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज करेंगे 'मन की बात', इन बड़ी बातों पर कर सकते हैं चर्चा

न्यूज स्टेट ब्यूरो | Edited By : Vikas Kumar | Updated on: 29 Sep 2019, 08:26:19 AM
पीएम मोदी आज करेंगे मन की बात

highlights

  • पीएम नरेंद्र मोदी आज करेंगे मन की बात रेडियो कार्यक्रम से देश को संबोधित. 
  • मन की बात कार्यक्रम का यह 57वां एपिसोड होगा.
  • मन की बात कार्यक्रम ऑल इंडिया रेडियो के नेटवर्क के साथ दूरदर्शन पर भी लाइव स्ट्रीम किया जा सकता है. 

नई दिल्ली:  

Mann Ki Baat: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) आज रविवार 29 सितंबर को 'मन की बात' (Mann Ki Baat) रेडियो कार्यक्रम के माध्यम से देशवासियों से बात करेंगे. यह पीएम मोदी का दूसरी बार प्रधानमंत्री बनने के बाद चौथी बार इस प्रोग्राम से लोगों को संबोधित करेंगे. पिछली बार मन की बात रेडियो कार्यक्रम में पीएम मोदी ने कई बाते कहीं थी जिनमें प्लास्टिक मुक्त भारत (Plastic Free India) का सपना होने की बात को प्रमुखता दी थी. इसी के साथ ही साथ पीएम मोदी ने युवाओं से फिट इंडिया मिशन से जुड़ने का आग्रह भी किया था.

PM Modi भी इस बार मन की बात कार्यक्रम को लेकर काफी उत्साहित दिख रहे हैं. उन्होंने ट्वीट कर कहा कि मैं इस महीने के Mann Ki Baat के लिए आपके विचारों को सुनने के लिए उत्सुक हूं.

बता दें कि पीएम मोदी हर महीने के आखिरी रविवार को मन की बात के जरिए लोगों को संबोधित करते हैं. इसी के साथ उन्होंने ज्यादा से ज्यादा लोगों को इस कार्यक्रम से जुड़ने की भी अपील की.

यह भी पढ़ें: जम्मू कश्मीर: भारतीय सुरक्षाबलों को मिली बड़ी कामयाबी, 6 आतंकियों को किया ढेर

गौरतलब है कि शनिवार को ही पीएम मोदी अमेरिका के 7 दिनों के दौरे से लौटे हैं. पीएम मोदी ने अमेरिका के ह्यूस्टन में Howdy Modi को संबोधित किया था. इसके साथ ही उन्होंने न्यूयार्क में जलवायु परिवर्तन से जुड़े सत्र को संबोधित किया था. पीएम मोदी ने कहा कि हमने पर्यावरण की रक्षा के लिए कदम उठाए हैं. हमने सिंगल यूज प्लास्टिक के खिलाफ अभियान चलाया है.

24 सितंबर को दौरे के चौथे दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और डोनाल्ड ट्रंप की फिर मुलाकात हुई. ट्रंप ने साफ किया कि भारत और अमेरिका के बीच जल्द ही व्यापारिक रिश्तों के लिए करार होना है. इस दौरान ट्रंप ने पीएम मोदी की तारीफ में जमकर कसीदे पढ़े. उन्होनें पीएम मोदी को ‘फादर ऑफ इंडिया’ बताया.

यह भी पढ़ें: आज से नवरात्र का हुआ शुभारंभ, पहले दिन होती है मां शैलपुत्री की पूजा, जानें माता की कहानी

25 सितंबर को दौरे के पांचवें दिन प्रधानमंत्री मोदी को बिल गेट्स की संस्था ने स्वच्छ भारत मिशन के लिए ग्लोबल गोलकीपर अवॉर्ड से सम्मानित किया. 26 सितंबर को पीएम मोदी ने कई देशों के प्रमुखों के साथ बैठक की. प्रधानमंत्री मोदी ने ईरान के राष्ट्रपति हसन रुहानी से भी मुलाकात की. मोदी ने साइप्रस के राष्ट्रपति, न्यूजीलैंड और अमेरिका के शीर्ष नेताओं से मुलाकात की.

यह भी पढ़ें: बीजेपी सरकार में 'बीमारू राज्य' बन गया उत्तर प्रदेश, अखिलेश यादव ने बोला हमला

27 सितंबर को अपने दौरे के आखिरी दिन प्रधानमंत्री मोदी ने यूएनजीए सेशन को संबोधित किया. संयुक्त राष्ट्र महासभा के 74वें सत्र को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने विकास, पर्यावरण, आतंक, लोकतंत्र, जन कल्याण की बात की. पीएम मोदी ने सीधे तौर पर पाकिस्तान और कश्मीर का जिक्र नहीं किया, लेकिन पड़ोसी मुल्क को कड़ा संदेश जरूर दिया. पीएम मोदी अपने संबोधन में इन बातों का जिक्र कर सकते हैं. 

यह भी पढ़ें: कश्मीर में 9 घंटों तक चले ऑपरेशन में हिजबुल का टॉप कमांडर भी ढेर, जवानों के लिए बड़ी सफलता

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि मन की बात कार्यक्रम का 57वां एपिसोड होगा. मन की बात कार्यक्रम ऑल इंडिया रेडियो के नेटवर्क के साथ दूरदर्शन पर भी लाइव स्ट्रीम किया जाएगा. इस कार्यक्रम को आप दूरदर्शन के यूट्यूब चैनल पर भी देखा जा सकेगा. इसी के साथ पीएमओ और I&B Ministry पर भी लाइव स्ट्रीम कर पाएंगे.

Click Here to stream 'Mann Ki Baat' Radio programme

First Published : 29 Sep 2019, 07:52:45 AM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.