logo-image

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज शाम 5 बजे देश को करेंगे संबोधित

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज देश को संबोधित करेंगे. सोमवार, शाम 5 बजे पीएम मोदी जनता से रूबरू होंगे और अपनी बात कहेंगे. प्रधानमंत्री कार्यालय ने ट्वीट करके ये जानकारी दी है.

Updated on: 07 Jun 2021, 01:37 PM

highlights

  • देश में कोरोना की स्थिति और वैक्सीन अभियान पर बात कर सकते हैं
  • लॉकडाउन और अनलॉक की प्रक्रिया पर चर्चा कर सकते हैं प्रधानमंत्री

नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) आज देश को संबोधित करेंगे. सोमवार, शाम 5 बजे पीएम मोदी जनता से रूबरू होंगे और अपनी बात कहेंगे. प्रधानमंत्री कार्यालय ने ट्वीट करके ये जानकारी दी है. हालांकि अभी तक ये स्पष्ट नहीं हो पाया है कि वो किस विषय पर चर्चा करेंगे. लेकिन बताया जा रहा है कि पीएम मोदी देश में कोरोना की स्थिति और वैक्सीन अभियान पर बात कर सकते हैं. वहीं ये भी माना जा रही है कि पीएम लॉकडाउन और अनलॉक की प्रक्रिया पर भी अपनी चर्चा कर सकते हैं.

बता दें कि कोरोना वायरस संक्रमण की रफ्तार पर ब्रेक लगने के बाद राहत का दौर जारी है. देश में लगातार स्थिति सुधरती जा रही है. दिनों दिन कोरोना के दैनिक मामलों का आंकड़ा घटता जा रहा है तो मौतों की संख्या भी गिरावट के दौर में हैं. सोमवार को कोरोना के दैनिक मामलों का आंकड़ा एक लाख पर आ गया. बीते 24 घंटे में देश में कोविड के 1 लाख नए मामले दर्ज किए गए हैं, जो 60 दिन में सबसे कम हैं. इसके अलावा पिछले 24 घंटे में देश में ढाई हजार के कम मौतें दर्ज की गई हैं.

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी ताजा आंकड़ों के अनुसार, भारत में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस के 1,00,636 नए मरीज मिले हैं, जो पिछले दो महीनों में सबसे कम हैं. इससे पहले छह अप्रैल को 24 घंटे में संक्रमण के 96,982 नए मामले सामने आए थे. जबकि देश में अब लगातार 11वें दैनिक नए मामले 2 लाख से कम दर्ज किए गए हैं. इसी के साथ संक्रमण के कुल मरीजों की संख्या बढ़कर 2,89,09,975 हो गई है. स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, पिछले 24 घंटे में 2427 मरीजों ने अपनी जान गंवाई है. लगातार दूसरे दिन मौतों की संख्या कम हुई है. इससे पहले शनिवार को मौतों का आंकड़ा 3 हजार के पार दर्ज किया गया है. जिसके बाद रविवार और फिर आज इसमें कमी आई है. अब देश में कोरोना से मरने वालों की कुल संख्या बढ़कर 3,49,186 हो गई है. वहीं संक्रमण से मृत्यु दर 1.21 प्रतिशत हो गई है.