logo-image

लखनऊ रैली में प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, यूपी में बीजेपी का राजनीतिक वनवास नहीं बल्कि विकास का वनवास खत्म होगा

लखनऊ की परिवर्तन महारैली को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि रैली में मौजूद भीड़ को देखने के बाद राजनीतिक पंडितों को अब अनुमान लगाने में कोई दिक्कत नहीं होगी कि अगले विधानसभा चुनाव में क्या होने जा रहा है।

Updated on: 02 Jan 2017, 03:19 PM

highlights

  • लखनऊ रैली में प्रधानमंत्री मोदी ने कहा की उत्तर प्रदेश में बीजेपी का 14 सालों का राजनीतिक वनवास खत्म होगा
  • मोदी ने कहा कि लखनऊ की भीड़ राजनीतिक पंडितों को यह बता देगी कि अगले विधानसभा चुनाव में क्या होने जा रहा है

New Delhi:

लखनऊ की परिवर्तन महारैली को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि रैली में मौजूद भीड़ को देखने के बाद राजनीतिक पंडितों को अब अनुमान लगाने में कोई दिक्कत नहीं होगी कि अगले विधानसभा चुनाव में क्या होने जा रहा है।

पीएम मोदी ने कहा, 'आज की रैली में उमड़ी भीड़ को देखकर अब राजनीतिक पंडितों को यह अनुमान लगाने में मुश्किल नहीं होगी कि अगले विधानसभा चुनाव में क्या होने जा रहा है।'

मोदी ने कहा कि राजनीति के जानकार मानते है कि उत्तर प्रदेश में बीजेपी के 14 सालों का बनवास खत्म होगा लेकिन मैं कहता हूं कि पिछले 14 साल के दौरान विकास बनवास में चला गया। 

इसे भी पढ़ें: लखनऊ में नरेंद्र मोदी की महारैली के पोस्टर से वाजपेयी गायब, लखनऊ से पांच बार सांसद रह चुके हैं पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी

देश के सबसे बड़े राज्य उत्तर प्रदेश से बीजेपी पिछले 14 सालों से सत्ता से बाहर है। हालांकि बीजेपी ने इस बार भी चुनावों के पहले किसी नेता को मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार नहीं बनाया है।

बीजेपी ने प्रधानमंत्री मोदी के चेहरे पर चुनाव लड़ने का फैसला लिया है। पिछले आम चुनावों में उत्तर प्रदेश में बीजेपी को 80 में से 73 सीटों पर जीत मिली थी। बीजेपी पर विधानसभा चुनाव के प्रदर्शन को दोहराने का दबाव है।

बीजेपी अगले चुनाव में सपा को अपना मुख्य प्रतिद्वंद्वी मानती रही है लेकिन पिछले कुछ महीनों के दौरान समाजवादी पार्टी आपसी खींचतान से कमजोर हुई है। सपा का पूरा ध्यान चुनाव प्रचार की बजाए आंतरिक गुटबाजी को खत्म करने में जुटा हुआ है। सपा की आंतरिक कलह ने उत्तर प्रदेश में विपक्षी दलों की उम्मीदों को जिंदा कर दिया है।

समाजवादी पार्टी पर निशाना साधते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश की सरकार अपनी जिम्मेदारी से हाथ खड़े कर चुकी है। मोदी ने कहा, 'विकास को लेकर जब अपने और पराए का ख्याल आता है तो वह रुक जाता है।'

इसे भी पढ़ें:पीएम मोदी बोले, 2017 का चुनाव हार-जीत नहीं, बीजेपी के लिए एक जिम्मेदारी है

मोदी ने कहा कि समाजवादी सरकार जनता के हितों के मुद्दे पर राजनीति करती है जो ठीक नहीं है। उन्होंने कहा, 'पिछले 14 सालों से बीजेपी का विकास रूका हुआ है।' पीएम ने कहा अगले विधानसभा चुनाव से उत्तर प्रदेश में बीजेपी का वनवास नहीं बल्कि विकास का वनवास खत्म होगा।