logo-image

अफगानी सिखों-हिंदुओं ने की पीएम मोदी से मुलाकात, CAA लागू करने के लिए जताया आभार

पीएम मोदी ने अफगानिस्तान से आए हिंदुओं-सिखों के समूह के साथ गुरु ग्रंथ साहिब की महत्ता पर भी चर्चा की. इस दौरान गुरु ग्रंथ साहिब के स्वरूप को अफगानिस्तान से भारत लाने में हुई परेशानियों का भी जिक्र हुआ

Updated on: 19 Feb 2022, 04:14 PM

highlights

अफगानिस्तान से आए हिंदू-सिख समाज के लोगों से मिले पीएम मोदी 

पीएम ने सुनी सिखों-हिंदुओं की समस्याएं

पीएम मोदी ने अपने काबुल दौरे को किया याद

नई दिल्ली:

अफगानिस्तान से आए सिखों-हिंदुओं के एक समूह ने पीएम मोदी से मुलाकात की. ये मुलाकात प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आधिकारिक आवास 7 लोक कल्याण मार्ग पर हुई. इस दौरान पीएम मोदी ने समूह के साथ बातचीत भी की और अपने अफगानिस्तान के दौरे को भी याद किया. पीएम मोदी से बातचीत के दौरान हिंदुओं-सिखों के समूह ने नागरिकता संसोधन कानून को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आभार जताया. इसके बदले में पीएम मोदी ने कहा कि वो सभी लोगों के साथ खड़े हैं. अफगानिस्तान से आए हिंदुओं-सिखों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से उन्हें शरण देने और भारत में सुरक्षित तरीके से पनाह देने के लिए धन्यवाद भी कहा. इस बारे में पीएमओ ने भी बयान जारी किया है. 

प्रधानमंत्री ने किया स्वागत, कहा-अपना ही घर समझिए

पीएमओ ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अफगानिस्तान से आए हिंदू-सिख लोगों के समूह का स्वागत किया. प्रधानमंत्री ने कहा कि अफगानिस्तान से भारत आए लोग खुद को मेहमान न समझें. वो अपने घर में हैं. उन्होंने कहा कि भारत उनका भी घर है. इस दौरान पीएम मोदी से मुलाकात कर रहे हिंदू-सिख समूह के लोगों ने अफगानिस्तान में रहने के दौरान खुद पर बीती ज्यादतियों का जिक्र पीएम मोदी के सामने किया. इसके बाद उन्होंने पीएम मोदी को नागरिकता संसोधन कानून (Citizenship Amendment Act-CAA) लागू करने के लिए धन्यवाद भी दिया और बताया कि इसका फायदा किस तरह से उनके समूह को मिला है. इस दौरान पीएम मोदी ने कहा कि वो लोग बेफिक्र होकर भारत को अपना घर समझें और उनकी हर परेशानी में सरकार उनका सहयोग करेगी.

पीएम मोदी ने अपने काबुल दौरे को किया याद

पीएम मोदी ने अफगानिस्तान से आए हिंदुओं-सिखों के समूह के साथ गुरु ग्रंथ साहिब की महत्ता पर भी चर्चा की. इस दौरान गुरु ग्रंथ साहिब के स्वरूप को अफगानिस्तान से भारत लाने में हुई परेशानियों का भी जिक्र हुआ. पीएम मोदी ने कहा कि अफगानिस्तान के लोगों से उन्हें हमेशा प्यार मिलता है. पीएम मोदी ने इस दौरान अपने काबुल दौरे को भी याद किया.