logo-image

ग्लास्गो से स्वदेश रवाना हुए पीएम मोदी, ढोल पर लगाई थाप

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इटली और यूके के दौरे के बाद स्वदेश रवाना हो गए हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भारतीय समयानुसार 2 नवंबर की देर रात ग्लास्गो से भारत के लिए रवाना हुए.

Updated on: 03 Nov 2021, 07:03 AM

नई दिल्ली:

अपने पांच दिन के विदेश दौरे के बाद प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (PM Narendra Modi) स्वदेश रवाना हो गए हैं. पीएम मोदी इटली और यूके के दौरे पर थे. भारतीय समयानुसार देर रात करीब 2 बजे वह भारत के लिए ग्लास्गो (Glasgow) से रवाना हुए. पीएम मोदी को विदाई देने बड़ी संख्या में लोग पीएम मोदी के होटल के बाहर जुट गए. पीएम मोदी ने भी लोगों को निराश नहीं किया. उन्होंने लोगों के बीच जाकर उनका अभिवादन किया. बच्चों को दुलार के साथ ऑटोग्राफ भी दिए. वहीं पीएम मोदी ने ढोल पर भी थाप दी. 

यह भी पढ़ेंः उपचुनाव : हिमाचल, राजस्थान में कांग्रेस, बंगाल में TMC, पूर्वोत्तर में NDA का परचम

पीएम मोदी स्कॉटलैंड के ग्लास्गो में क्लाइमेट चेंज पर आयोजित एक बैठक में शामिल होने गए थे. विदेश दौरा खत्म होने के बाद उन्हें स्वदेश लौटना था. जैसे ही स्कॉटलैंड में रहने वाले भारतीय मूल के लोगों को इसकी जानकारी मिली तो वह पीएम मोदी से मिलने होटल के बाहर जमा हो गए. पीएम मोदी एयरपोर्ट के लिए रवाना होने से पहले होटल के बाहर निकले और विदाई देने के लिए बड़ी संख्या में ढोल-नगाड़ों के साथ पहुंचे भारतीय मूल के लोगों का अभिवादन किया. पीएम मोदी ढोल बजा रहे लोगों के बीच पहुंच गए और ढोल पर थाप भी लगाई.

यह भी पढ़ेंः दिवाली-छठ पर घर जाने वालों को नहीं है स्पेशल ट्रेन की जानकारी, स्टेशनों पर भीड़

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारतीय मूल के लोगों के बीच पहुंचकर उनसे बात की और उन्हें ऑटोग्राफ भी दिए. पीएम मोदी ने विदाई देने के लिए उस होटल के बाहर जुटे किसी भी भारतीय को निराश नहीं किया जिसमें वे रुके थे. भारतीय मूल के कई लोग अपने छोटे-छोटे बच्चों को साथ लेकर होटल के बाहर पहुंचे थे. पीएम मोदी एयरपोर्ट जाते समय इन बच्चों से भी मिले और बात की, दुलार दिया.