logo-image

आज फिर देशवासियों के साथ 'मन की बात' करेंगे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

इस बारे में जानकारी देते हुए पीएम मोदी ने ट्वीट करते हुए कहा, 'आज #MannKiBaat कार्यक्रम की प्रतीक्षा है. सुबह 11 बजे ट्यून करें.'

Updated on: 28 Jul 2019, 10:10 AM

नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज एक बार फिर देशवासियों से अपने मन की बात करेंगे. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दूसरे कार्यकाल में ये दूसरी बार है जब देश के लोगों से अपने मन की बात करेंगे. वे रविवार यानी 28 जुलाई को सुबह 11 बजो मन की बात करेंगे. इस बारे में जानकारी देते हुए पीएम मोदी ने ट्वीट करते हुए कहा, 'आज #MannKiBaat कार्यक्रम की प्रतीक्षा है. सुबह 11 बजे ट्यून करें.'

गौरतलब है कि पीएम मोदी ने अपने दूसरे कार्यकाल के पहले 'मन की बात कार्यक्रम' में लोकसभा चुनाव, योग दिवस, जल संरक्षण, केदारनाथ की यात्रा, आपातकाल आदि का जिक्र किया. जल संरक्षण को लेकर पीएम नरेंद्र मोदी ने नमो ऐप पर लोगों से अपने सुझाव साझा करने का अनुरोध किया था. प्रधानमंत्री ने यह भी कहा- मैं आया नहीं हूं, आप मुझे लाए हैं, आपने ही मुझे बिठाया है.

यह भी पढ़ें: करगिल विजय दिवस समारोह में पीएम नरेंद्र मोदी ने राष्ट्रीय सुरक्षा समेत कही ये 10 बड़ी बात

उन्होंने कहा था, देश में आपातकाल लगा था तो जन-जन में आक्रोश था, लोकतंत्र के लिए तड़प थी. आपातकाल में देश के हर नागरिकों को लगा था कि कुछ छीन लिया गया है. शायद दुनिया के किसी देश में वहां के जन-जन में लोकतंत्र के लिए मतदान किया हो तो ऐसा चुनाव 1977 में दिखा था.

यह भी पढ़ें: करगिल विजय दिवस समारोह में इस शहीद की कहानी देखकर पीएम मोदी व वीके सिंह की आंखों से निकले आंसू

उन्होंने कहा, पिछले चुनाव में 61 करोड़ लोगों ने वोट दिया था, अमेरिका की कुल जनसंख्‍या से भी अधिक लोग मतदान के लिए लाइन में थे. 2019 के लोकसभा का चुनाव अब तक का सबसे बड़ा चुनाव था. लाखों अधिकारियों और कर्मचारियों की मेहनत से यह यज्ञ संपन्‍न हुआ. सुरक्षाबलों ने इसमें परिश्रम की पराकाष्‍ठा दिखाई. मैं आपसे भी आग्रह करूंगा कि आप अपने व्‍यस्‍त समय में से निकालकर जरूर कोई किताब पढ़ें और नमो ऐप पर जरूर लिखें. केरल में प्राथमिक विद्यालय में लाइब्रेरी के लिए पीके मुरलीधरन ने अथक परिश्रम किया. आज यह लाइब्रेरी सभी को राह दिखा रही है.