logo-image

Republic Day: NCC कैडेट्स, NSS वालंटियर्स को पीएम मोदी ने दी ये सीख

Prime Minister Narendra Modi interacts with NCC cadets, NSS volunteers : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ( Prime Minister Narendra Modi ) ने एनसीसी कैडेट्स, एनएसएस वालंटियर्स, जनजातीय मेहमानों और झांकी कलाकारों के साथ बातचीत की. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इन युवाओं को खास सीख भी दी कि अपनी उर्जा को देश के निर्माण में लगाना ही देश के हित में है.

Updated on: 25 Jan 2023, 05:36 PM

highlights

  • प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने युवाओं को दी सीख
  • पीएम मोदी ने एनसीसी-एनएसएस से जुड़े युवाओं से की बातचीत
  • जनजातीय अतिथियों और झांकी कलाकारों से भी की बात

नई दिल्ली:

Prime Minister Narendra Modi interacts with NCC cadets, NSS volunteers : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ( Prime Minister Narendra Modi ) ने एनसीसी कैडेट्स , एनएसएस वालंटियर्स, जनजातीय मेहमानों और झांकी कलाकारों के साथ बातचीत की. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इन युवाओं को खास सीख भी दी कि अपनी उर्जा को देश के निर्माण में लगाना ही देश के हित में है. पीएम मोदी ने कहा कि युवाओं का जुनून उन्हें डटे रहने के लिए प्रेरित करता है. पीएम मोदी ने कहा कि इस देश के युवा हमारे युवा देश की अकांक्षाओं का प्रतिनिधित्व करते हैं.

पीएम मोदी ने गिनाई बातचीत की दो वजह

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने युवाओं से बातचीत के दौरान कहा कि बीते कुछ हफ्तों में मुझे युवाओं से मिलने का मौका मिला. युवाओं से संवाद 2 कारणों से मेरे लिए महत्वपूर्ण होता एक तो इसलिए कि युवाओं में ऊर्जा होती है, ताजगी होती है जुनून होता है और नयापन होता है. युवाओं के माध्यम से सारी सकारात्मकता मुझे लगातार प्रेरित करती रहती है. उन्होंने दूसरे कारण को गिनाते हुए कहा कि युवा देश की आकांक्षाओं और सपनों का प्रतिनिधित्व करते हैं. विकसित भारत के सबसे बड़े लाभार्थी भी युवा हैं. देश के निर्माण की सबसे बड़ी जिम्मेदारी भी युवाओं के कंधे पर है.

ये भी पढ़ें : Bageshwat Dham: धीरेंद्र शास्त्री को पुलिस ने दी क्लीनचिट, कही ये बात

युवा पीढ़ी देश की जिम्मेदारियों के लिए तैयार

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि भारत की युवा पीढ़ी देश की जिम्मेदारियों के लिए तैयार हैं और अपना दायित्व निभाने के लिए तत्पर हैं. NCC और NSS ऐसे संगठन हैं जो युवा पीढ़ी को राष्ट्रीय लक्ष्यों और सरोकारों से जोड़ते हैं. कोरोना काल में NCC और  NSS के वॉलंटियर्स ने देश के सामर्थ्य को बढ़ाया है. ( Input : ANI )