logo-image

PM मोदी ने केरल की दी कई सौगात, कहा,  विकास हमारा लक्ष्य और धर्म है

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने शुक्रवार को केरल को कई सौगात दी. पीएम मोदी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए केरल में बिजली परियोजना और शहरी विकास परिजोयनाओं का उद्घाटन कर उनकी आधारशिला रखी.

Updated on: 19 Feb 2021, 05:49 PM

नई दिल्ली :

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने शुक्रवार को केरल को कई सौगात दी. पीएम मोदी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए केरल में बिजली परियोजना और शहरी विकास परिजोयनाओं का उद्घाटन कर उनकी आधारशिला रखी. इस मौके पर पीएम ने कहा कि विकास और सुशासन जाति पंथ, नस्ल, लिंग, धर्म या भाषा नहीं जानती. विकास सबके लिए है. यहीं 'सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास' का सार है. विकास हमारा लक्ष्य है, विकास हमारा धर्म है. उन्होंने आगे कहा कि मैं केरल के लोगों से समर्थन मांगता हूं, जिससे कि हम आगे बढ़कर साथ होने और साथ विकास के विजन पर काम कर सके.

पीएम मोदी ने कहा कि आज 50 मेगावाट कासरगोड सोलर परियोजना का उद्घाटन किया गया. पिछले 6 सालों में भारत का सोलर उत्पादन क्षमता 13 गुना बढ़ गई है. भारत सोलर एनर्जी को काफी महत्व दे रहा है. सोलर एनर्जी क्लाइमेट चेंज के खिलाफ लड़ाई और हमारे उद्यमियों के लिए फायदेमेंद रहेगा. हमारे अन्नदाताओं (किसानों) को सोलर सेक्टर से जोड़कर ऊर्जादाता बनाने के लिए भी काम चल रहा है.

पीएम मोदी ने कहा कि कठिन परिश्रम करने वाले हमारे किसानों को जल्द से जल्द सोलर सेक्टर से जोड़ने के लिए काम किया जा रहा है। ऐसा होने से अन्नदाता भी ऊर्जादाता बन जाएंगे.