News Nation Logo
Banner

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोकसभा सचिवालय का किया उद्घाटन,नए सांसदों की परेशानियों का किया जिक्र

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को नॉर्थ एवेन्यू में लोकसभा सचिवालय के फ्लैटों का उद्घाटन किया. इस दौरान उन्होंने नए सांसदों के सामने रहने की समस्या का जिक्र किया.

By : Nitu Pandey | Updated on: 19 Aug 2019, 09:00:43 PM
पीएम मोदी लोकसभा सचिवालय फ्लैट्स का उद्घाटन करते हुए

पीएम मोदी लोकसभा सचिवालय फ्लैट्स का उद्घाटन करते हुए

नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को नॉर्थ एवेन्यू में लोकसभा सचिवालय के फ्लैटों का उद्घाटन किया. इस दौरान उन्होंने समारोह को संबोधित करते हुए कहा कि जब कोई नए सांसद चुनकर आते हैं तो उन्हें यहां रहने की असुविधा होती है. लंबे अरसे तक होटल बुक करने पड़ते हैं. जैसे-जैसे अन्य फ्लैट्स खाली होता है फिर उसे ठीक करो फिर आओ. इतने वक्त तक सांसद को बहुत परेशानी होती है.

पीएम मोदी ने कहा कि सांसद एक कमरे में रह सकते हैं, लेकिन सांसदों के साथ उनके क्षेत्र की जिम्मेदारी भी आती है. जैसे सांसद के क्षेत्र के लोग जब आते हैं तो उन्हें उम्मीद रहती है कि उन्हें वहां एक रात के लिए छत मिल जाएगी और सार्वजनिक जीवन जीने वाले लोगों को पता होता है कि जगह हो या ना हो उसे नकार नहीं सकते हैं.

पीएम मोदी ने कहा कि कुछ भवन में अच्छा इंफ्रास्ट्रक्चर नहीं है और मुझे बताया गया है कि इंफ्रास्ट्रक्चर को अपग्रेड करने के लिए भी काम किया जा रहा है. यह एक स्वागत योग्य संकेत है.

इसे भी पढ़ें:'नया पाकिस्तान' देते-देते इमरान खान सिर्फ भुखमरी, बेरोजगारी और महंगाई की सुनामी लाए

सांसदों के लिए बन रहे नए आवास को लेकर पीएम मोदी ने कहा, 'यह आवास सुविधा तय समय सीमा के भीतर पूरी हो गई है और गुणवत्ता भी अच्छी है. मैं इस प्रक्रिया में शामिल सभी लोगों को बधाई देता हूं.

पीएम मोदी ने कहा कि हमारे पास एक बेहतरीन संसद सत्र था, जिसके लिए मैं सांसदों, पार्टियों और पीठासीन अधिकारियों की सराहना करता हूं. इस बार, एक विचार था कि हमारे संसदीय परिसर को सुविधाओं के मामले में एक नया रूप मिलना चाहिए. मीडिया के पीठासीन अधिकारियों, सांसदों और मित्रों ने भी इस पर जोर दिया.

और पढ़ें:J & K में सेना ने फिर दिखाई बहादुरी, बचाई 2 लोगों की जिंदगी, देंखे रेस्क्यू ऑपरेशन का VIDEO

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि जब हम 2022 में 75वीं स्वतंत्रता दिवस मनाएंगे तब संसदीय परिसर को उस भव्यता को प्रदर्शन करना चाहिए. सरकार संसद के पक्ष में हर संभव कदम उठाने के लिए तैयार है जो उसे मिलना चाहिए.

First Published : 19 Aug 2019, 06:57:59 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

×